Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Jaya Prada Latest News and update: पूर्व सांसद जया प्रदा ‘फरार’ घोषित, जज ने पुलिस को दिया आदेश गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर करें

Jaya Prada : Latest News and update Hindi | Breaking News Today

Jaya Prada Latest News and update: कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए जयप्रदा को फरार घोषित कर दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश मे यें भी कहा है कि, रामपुर पुलिस अधीक्षक किसी पुलिस क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में एक टीम गठित करें, और जयप्रदा (Jaya Prada Latest News) को गिरफ्तार कर सुनवाई की अगली तारीख यानी 6 मार्च को कोर्ट में पेश करें।

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म एक्ट्रेस और रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा (Jaya Prada Latest News and update) को आखिरकार अदालत  ने फरार घोषित कर दिया है। चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में लगातार गैर हाजिर रहने के कारण रामपुर की पूर्व सांसद अभिनेत्री जया प्रदा (Jaya Prada News) को 27 फरवरी यानी मंगलवार को स्थानीय MP-MLA कोर्ट ने आखिरकार फरार घोषित कर दिया और कोर्ट ने पुलिस को उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में 6 मार्च को पेश करने का आदेश दिया।

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार रही जया प्रदा (Jaya Prada Latest News and update ) के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में रामपुर में 2 मामले दर्ज किए गए थे, जिनकी सुनवाई रामपुर की विशेष MP-MLA अदालत में चल रही है। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि साल 2019 से Jaya Prada  के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित 2 केस  कैमरी और स्वार थाने में दर्ज किए गए थे।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने आगे  बताया कि इन मामलों में विशेष MP-MLA कोर्ट ने कई बार समन जारी किया मगर पूर्व सांसद कोर्ट में पेश नहीं हुई। जिसके बाद उनके खिलाफ अलग-अलग तारीखों पर 7 बार गैर जमानती वारंट भेजे गऐ, मगर पुलिस उन्हें पेश नहीं कर पाई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में कहा है कि जयाप्रदा (Jaya Prada Latest News) खुद को बचा रही हैं और उनके सभी फोन और मोबाइल नंबर भी बंद हैं।

अभियोजन अधिकारी ने बताया कि इस पर जज शोभित बंसल ने सख्त रुख अपनाते हुए जयाप्रदा को फरार घोषित कर दिया। अदालत ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक को एक पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम गठित करने और जयाप्रदा को गिरफ्तार करने और सुनवाई की अगली तारीख यानी 6 मार्च को कोर्ट में पेश करने का भी आदेश जारी किया हैं।

6 मार्च को पेश करने का दिया आदेश

अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि माननीय न्यायालय ने आरोपी जया प्रदा (Jaya Prada Latest News) के खिलाफ धारा 82 CRPC के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है, और अग्रिम तिथि 06/03/2024 तय की है। माननीय न्यायालय के CGM प्रथम MP-MLA कोर्ट शोभित बंसल जी की अदालत द्वारा पुलिस अधीक्षक रामपुर को आदेश दिया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि जया प्रदा नाहटा की पेशी के लिए एरिया ऑफिसर के अधीन एक टीम बनाई जाए।

क्या होती है धारा 82 की कार्यवाही?

जब उनसे पूछा गया कि 82 CRPC के तहत क्या कार्रवाई की जाती है। इस पर वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी ने बताया कि धारा 82 CRPC के तहत कार्यवाही में जब अभियुक्त या अभियुक्त उपस्थित नहीं होते हैं. तो उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु माननीय न्यायालय द्वारा उद्घोषणा की कार्यवाही की जाती है। इसे CRPC की धारा 82 के तहत कार्रवाई कहा जाता है। इसका मतलब यह है कि जया प्रदा को फरार घोषित कर दिया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button