Sliderन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Latest News loksabha election 2024 Hindi: इस बार निर्मला सीतारमण और जयशंकर भी लड़ेंगे चुनाव !

Latest News loksabha election 2024 Hindi | Political News live

Latest News loksabha election 2024 Hindi: इस बार के लोकसभा चुनाव में (Latest News loksabha election 2024 Hindi) बीजेपी अपने सबसे बड़े कद्दावर चुनावी मैदान में उतरने जा रही है। अब तक ये बड़े नेता राज्यसभा के जरिये राजनीति कर रहे थे और सरकार के अहम् मंत्री भी बने हुए थे। लेकिन अब इन्हे मैदान में उतारने की बात की जा रही है। बीजेपी के भीतर जो बात हो रही है उससे साफ़ है कि इस बार के चुनाव में बीजेपी कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है। बीजेपी चाह रही है कि उसके जितने भी उम्मीदवार मैदान में उतरे ये सब जीत हासिल करे। यही वजह है कि पीएम मोदी 370 पार का नारा लगा रहे हैं। पिछले 2019 के चुनाव में बीजेपी को 303 सीटें मिली थी।

बता दें कि बीजेपी ने अपने साथ बड़े मंत्रियों में से पांच को राज्य सभा में नहीं भेजा है। धर्मेंद्र प्रधान ,भूपेंद्र यादव ,मनसुख मान्डविया , पुरुषोत्तम रुपाला और नारायण राणे का राज्यसभा का कार्यकाल अप्रैल में ख़त्म होगा। और ये पांचो लोग मंत्री बनेंगे। लेकिन इनके कुछ बड़े चेहरे हैं जिन्हे लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी चल रही है। पियूष गोयल को भी चुनाव लड़ना है और निर्मला सीतारमण को भी मैदान में जाना है। इसके साथ ही एस जयशंकर को भी लोकसभा चुनाव में (Latest News loksabha election 2024 Hindi) उतारने की तैयारी है।

निर्मला और जयशंकर दक्षिण भारत से आते हैं। ये दोनों नेता तमिलनाडु से है लेकिन इन दोनों नेताओं के बारे में यह कहा जा रहा है कि इन दोनों को कर्नाटक से चुनाव लड़ाया जा सकता है। बीजेपी यह मान कर चल रही है कि भले ही तमिलनाडु में बीजेपी काफी मेहनत कर रही है और लोगों का समर्थन भी पार्टी को मिल रहा है लेकिन अभी इन दोनों बड़े नेताओं को तमिलनाडु से (Latest News loksabha election 2024 Hindi) मैदान में नहीं उतरा जा सकता। यह रिस्क नहीं लिया जा सकता है। हलाकि जानकार यह भी मान रहे हैं कि इस बार तमिलनाडु में बीजेपी कुछ बेहतर कर सकती है।

बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख अन्नामलाई काफी भीड़ इकठ्ठा कर रहे हैं, और विश्वास भी बढ़ता जा रहा है। इधर पीएम मोदी भी बार-बार तामिलनाडु जा रहे हैं और पार्टी को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं।

बीजेपी ने अब साफ़ कर दिया है कि निर्मला और जयशंकर को कर्नाटक से चुनाव (Latest News loksabha election 2024 Hindi) लड़ाया जाएगा। इसमें से एक नेता को तटीय कर्नाटक से और दूसरे को बेंगलुर की किसी सीट से चुनावी मैदान में खड़ा किया जा सकता है। अगर बीजेपी इन दोनों नेताओं में से किसी भी एक नेता को बेंगलुरु ग्रामीण सीट से उतरती है, तो खेल बड़ा ही दिलचस्प हो सकता है। क्योंकी अभी इस सीट पर कांग्रेस के सांसद है। और वह सांसद डीके शिवकुमार के भाई हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस सीट से निर्मला सीतारमण को उतारा जा सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button