Live UpdateSliderगुजरातचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024 Gujarat: अमित शाह ने गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से डाला वोट

Amit Shah cast his vote from Gandhinagar Lok Sabha seat of Gujarat.

Lok Sabha Election 2024 Gujarat: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए गुजरात के अहमदाबाद में अपना वोट डाला। अमित शाह अपनी पत्नी और बेटे जय शाह के साथ नारनपुरा इलाके में कामेश्वर महादेव मंदिर के पास सब-जोनियल ऑफिस में मतदान करने पहुंचे थे।

वो अपने परिवार के सदस्यों के साथ कतार में खड़े होकर वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

इससे पहले, अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदाताओं से वोट करने की अपील की और मतदाताओं से ऐसी सरकार चुनने को कहा जिसके पास “जन कल्याण” का अनुभव हो और विकसित भारत का “ब्लूप्रिंट” हो।

अमित शाह ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में, मैं आज मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे मतदान को अपना कर्तव्य समझें और राष्ट्र निर्माण में योगदान दें। फिर, भ्रष्टाचार मुक्त, जाति मुक्त के लिए वोट करें। ऐसी सरकार चुनें, जिसके पास लोक कल्याण का अनुभव हो और विकसित भारत का ब्लूप्रिंट हो।

आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री ने गुजरात के अहमदाबाद में एक रिहायशी सोसायटी में लोगों से मुलाकात की। शाह गांधीनगर सीट से अपना दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं। यह सीट पार्टी के प्रतिष्ठित गढ़ों में से एक है, इसका प्रतिनिधित्व लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिग्गज कर चुके हैं।

आज सुबह प्रधानमंत्री ने गुजरात के अहमदाबाद में निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए अपना वोट डाला

अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार हैं: प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने भी गुजरात के अहमदाबाद में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मतदान का तीसरा चरण है। मैं देशवासियों से खास तौर पर आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान करना कोई साधारण दान नहीं है। हमारे देश में दान का महत्व है। इसी भावना से देशवासियों को अधिक से अधिक मतदान करना चाहिए। तीसरे चरण के मतदान तक अभी चार चरण बाकी हैं। मैं हमेशा यहीं से मतदान करता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। मैं गुजरात के मतदाताओं और देश के मतदाताओं का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

तीसरे चरण में कहां-कहां मतदान होगा?

आम चुनाव के तीसरे चरण में आज सुबह 7 बजे 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया। इस चरण में जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं, उनमें असम (4), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25), कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10) और पश्चिम बंगाल (4) शामिल हैं। सूरत सीट पर भाजपा ने निर्विरोध जीत दर्ज की है।

*मैदान में 1300 से अधिक उम्मीदवार हैं*

इस चरण में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में कुल 17.24 करोड़ मतदाता 1.85 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि 23 देशों के 75 प्रतिनिधि मतदान प्रक्रिया पर नजर रखेंगे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button