Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़

Test Cricket match Highlights: टूटा है ‘बैजबॉल’ का घमंड, धर्मशाला में हिंदुस्तान ने रचा है इतिहास!

Test Cricket match Highlight IND vs England | Live streaming Score

Test Cricket match Highlights IND vs England: टूटा है बैजबॉल का घमंड, धर्मशाला में हिंदुस्तान ने रचा है इतिहास। ये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना है, ये युवाओं की टीम है और ये बदलते हिंदुस्तान की ताकत है….ये वो टीम है जो बड़ी से बड़ी टीम को धूल चटाने का दमखम रखती है।

भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच खेली गई 5 मैचों की सीरीज (Test Cricket match) को हिंदुस्तान ने 4-1 से नाम कर इतिहास रच दिया है। बेन स्टोक्स को घमंड को चकनाचूर कर दिया है और बता दिया कि हिंदुस्तान में सिर्फ टीम इंडिया की चलती है।

सीरीज से पहले बेन स्टोक्स ने जमकर हुंकार भरी, लेकिन ये हुंकार धरी की धरी रह गई। रोहित शर्मा की टीम 4-1 से सीरीज (Test Cricket match) को अपने नाम किया।112 सालों के इतिहास में रोहित शर्मा पहले कप्तान बने हैं, जिन्होंने 4-1 से सीरीज जीती है.. इस सीरीज में कई रिकॉर्ड बने हैं। एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन यशस्वी ने मारे हैं… तो वहीं शुभमन गिल ने दमदार वापसी करते हुए बता दिया कि उन्हें प्रिंस क्यों कहा जाता है..

भारत (INDIA)  पांचवे मुकाबले को 64 रन और पारी से अपने नाम किया..इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए…. लेकिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो एक पल के लिए भी ये नहीं लगा भारत की टीम पर दवाब है… भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया।देवदत्त ने भी 65 रनों की पारी खेली… इस मुकाबले में कई सारे रिकॉर्ड बने…दूसरी पारी में जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरती है… तो अंग्रेज पूरी तरीके से फ्लॉप हो जाते हैं और महज 195 रनों पर ही सिमट जाते हैं।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शानदार पारी

जब जब टीम इंडिया टेंशन में होती है, तब-तब कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी पारी खेलते हैं, इस पूरी सीरीज में हर बार रोहित का बल्ला चला….रोहित का यशस्वी और गिल ने भरपूर साथ भी दिया। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली तो वहीं गिल ने भी ये बताया कि उनको टीम में क्यों रखा गया है।

भारत के लिए यशस्वी ने 57 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि रोहित 103 रन बनाकर बोल्ड हो गए।शुभमन गिल भी 110 रन बनाकर बोल्ड हुए, लेकिन देवदत्त और सरफराज खान ने टीम इंडिया को संभाला दोनों ने शानदार अर्धशतक जमाए। देवदत्त ने 65 तो सरफराज ने 56 रनों की पारी खेली। कुलदीप यादव ने बी 30 रनों की पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 477 कर दिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड पर काफी दवाब था और ये प्रेशर तब ज्यादा बढ़ गया जब एक तरफ से अश्विन और दूसरी तरफ से बुमराह धारदार गेंदबाजी कर रहे थे, अश्विन ने जैक को जीरो रन पर ही आउट कर दिया, अश्विन ने शुरुआती 3 बल्लेबाजों को जल्दी जल्दी आउट कर जीत की नींब रखदी। अश्विन ने इस मुकाबले की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन, देवदत्त,सरफराज,जडेजा,ध्रुब,  अश्विन,कुलदीप, बुमराह और सिराज

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button