Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Target Killing Cases News: पाक आईएसपीआर डीजी का दावा, पाकिस्तान में टारगेट किलिंग में भारत का हाथ

Pak ISPR DG claims India's hand in target killing in Pakistan

Target Killing Cases News: पाकिस्तान ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (Inter Services Public Relations – ISPR) की डायरेक्टर जनरल (Director General – DG) मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी (Major General Ahmed Sharif Chowdhury) ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान द्वारा हाल ही में किए गए टारगेट किलिंग मामले (Target Killing Cases) में भारत का हाथ है।

पाकिस्तान के पास इसके पुख्ता सबूत हैं। अभी तक पाकिस्तान द्वारा लगाए गए आरोपों पर भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी (Major General Ahmed Sharif Chowdhury) ने रावलपिंडी स्थित जनरल हेडक्वार्टर (General Headquarters in Rawalpindi) में एक इंटरव्यू के दौरान ये बातें कहीं कि, भारत से हत्याओं (Murders from India) का यह सिलसिला अब कई देशों में फैल चुका है। कनाडा में सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर (Sikh Leader Hardeep Singh Nijjar) की हत्या से शुरू होकर भारत पाकिस्तान में भी हुई कई हत्याओं में सीधे तौर पर शामिल रहा है।

पाकिस्तान का दावा, भारत ने नियमों का उल्लंघन किया

अहमद शरीफ चौधरी का यह भी दावा है कि भारत ने एलओसी (LOC) पर पाकिस्तान से ज्यादा बार नियमों का उल्लंघन किया है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि एलओसी पर कई बार आक्रामक रुख अपनाने और चुनाव के दौरान पाकिस्तान विरोधी बयान देकर कई आंतरिक मुद्दों (Internal Issues) से जनता का ध्यान भटकाने की तकनीक से हम भली-भांति वाकिफ हैं। हम इन सब चीजों के लिए तैयार रहते हैं। 2024 में अब तक भारत ने कम से कम 120 क्षेत्रों (क्षेत्रों), 15 हवाई क्षेत्रों (Airfields) और 59 तकनीकी क्षेत्रों (Technical Areas) में नियंत्रण रेखा (LOC) पर नियमों का उल्लंघन किया है।

कश्मीरियों की आवाज दबाने की योजना

मेजर जनरल चौधरी ने यह भी कहा कि भारत में इन दिनों लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) हो रहे हैं। ऐसे में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में लोगों की राय को दबाने के लिए भारत द्वारा इस तरह की योजना बिल्कुल साफ है। पांच सीटों के लिए पांच अलग-अलग दिनों में चुनाव कराने का एकमात्र उद्देश्य कश्मीरियों की आवाज को दबाना और चुनाव परिणामों में हेरफेर करना है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button