न्यूज़

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, इस वजह से चलेंगी स्पशेल ट्रेनें

Indian Railways IRCTC: भारतीय रेलवे सयम-समय पर अपने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए नए-नए ऑफर लाती रहती है। भारतीय रेलवे से हर रोज लाखों की संख्या में लोग यात्रा तय करते हैं। रोजाना सफर करने वालों की संख्या में तब और इजाफा हो जाता है जब देश में कोई त्योहार या फिर धार्मिक उत्सव आने वाला होता है या फिर चल रहा होता है। ऐसे में रेलवे स्टेशनों में भारी भीड़ उमड़ती है जिसकी वजह से लोगों को कई परेशानियां उठानी पड़ती हैं। कभी टिकट कंर्फम नहीं होती है तो कभी सीट फुल हो जाती है तो कई बार भारी भीड़ की वजह से लोगों की ट्रेनें तक छूट जाती हैं। इन समस्याओं को दूर करने के लिए ऐसे मौकों पर अलग से ट्रेनें चलाई जाती है। आगामी त्योहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने एक बार फिर इसी कड़ी में अपने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रही है।

बता दें कि सेंट्रल रेलवे की तरफ से 18 नॉन रिजर्व ट्रेनों का चलाने का ऐलान किया गया है। तो वहीं इससे पहले मुंबई डिवीजन ने सिंतबर में 208 स्पेशल ट्रेनें चलाने का आदेश दिया था। जिसके बाद अब यात्रियों की संख्या में इजाफा होने की वजह से 40 ट्रेनों की और बढ़ोत्तरी की गई है। जिसकी पूरी जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी।

आने वाले कुछ ही दिनों में गणेश उत्सव आ रहा है जो पूरे देश भर में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। देश के अलग-अलग राज्यों में इस त्योहार को खास तरीके से मनाया जाता है जिसके चलते लोग गणेश उत्सव को मनाने के किए अपने घरों को जाते हैं। भारतीय रेलवे गणेश उत्सव पर भारी भीड़ और यात्रियों की संख्या को देखते हुए करीब 250 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रही है।

गणेश उत्सव के दौरान अलग-अलग राज्यों अब चाहे वो राजधानी दिल्ली हो या फिर मायानगरी मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों का भारी सैलाब उमड़ता है। सिर्फ गणेश उत्सव ही नहीं बल्कि गणेश उत्सव के साथ ही साथ नागपंचमी, रक्षाबंधन, हरितालिका, जन्माष्टमी जैसे कई बड़े त्योहार होते हैं ऐसे में सफर करने वालों की तादाद और भी ज्यादा बढ़ जाती है। जिसकी वजह से भारतीय रेलवे की तरफ से अलग से स्पेशल ट्रेनें मुंबई से सफ्तार भरेंगी। जिससे कि गणेश उत्सव पर लोग अपने घर आराम से जा सकें। किसी भी रेलवे स्टेशनों पर हालात बेकाबू न हो और शांति व्यवस्था बनी रहें।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button