उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Aligarh Nagar Nigam: अलीगढ़ कनवरीगंज के दो दर्जन मकानों में आई दरारें, दशहत और डर का आलम

लोगों का कहना है कि अलीगढ नगर निगम (Aligarh Nagar Nigam) ने खुदाई के दौरान लापरवाही दिखाई और गढ्‌ढों को ठीक से नहीं भरा। जिसके कारण सीवरेज और पिछले दिनों हुई बारिश का पानी रिस-रिस कर उनके मकानों की नींव में जा घुसा है। नींव में पानी भरने के कारण उनके मकान जमीन में धंसने लगे हैं। और दीवार और छतों पर दरारें आ गई हैं।

अलीगढ़। अलीगढ (Aligarh) कनवरीगंज इलाके में फर्श मुहल्ले में इन दिनों कई परिवार डर के साये में जी रहे हैं। यहां दो दर्जन मकानों में दरार आ गयी हैं। मकानों फटने के साथ ही वे जमीन में धंस रहे हैं और छतें भी फटने लगी हैं।


जिन लोगों के मकानों में दरारें आयी हैं, उन्हें डर है कि कहीं उनके मकान एकदम से बैठ न जाए। यदि ऐसा हुआ तो उनको भारी संकट का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि कनवरीगंज इलाके में कई महीनों पहले सीवरेज का काम हुआ था। इस दौरान नगर निगम ने यहां पर खुदाई करके सीवरेज के लिए पाइप लाइन बिछाई थी।

अलीगढ के मौहल्ला कनवरी गंज में घरों में आयी दरारें


इसके बाद से ही मकानों में यह समस्या आनी शुरू हो चुकी है। वहीं अब लोग नगर निगम (Nagar Nigam) पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। लोगों का कहना है कि अलीगढ नगर निगम (Aligarh Nagar Nigam) ने खुदाई के दौरान लापरवाही दिखाई और गढ्‌ढों को ठीक से नहीं भरा। जिसके कारण सीवरेज और पिछले दिनों हुई बारिश का पानी रिस-रिस कर उनके मकानों की नींव में जा घुसा है। नींव में पानी भरने के कारण उनके मकान जमीन में धंसने लगे हैं। और दीवार और छतों पर दरारें आ गई हैं।

यह भी पढेंः Police Looted Wine : दरोगा लूटकर ले गया शराब, सारी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद, निलंबित

पीड़ितों का कहना है कि रात में कई बार उनके मकानों में आवाजें आती हैं और उनकी नींद टूट जाती है। जब वह उठकर देखते हैं तो उनके मकान में दीवारें खिसक रही होती हैं। इससे पूरा घर सहम जाता है और कई बार लोग रात में घर के बाहर निकलना पड़ता है। यह समस्या एक दो घरों की नहीं है, बल्कि फर्श इलाके में लगभग दो दर्जन मकानों में रहने वालों की है।


उनका कहना है कि नगर निगम (Nagar Nigam) से शिकायत करने पर भी उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया गया। वे हर समय डर के माहौल में जीने को मजबूर हैं। यदि जल्द ही उनकी मकानों का दरकना बंद नहीं हुआ, तो उन्हें आने वाले दिनों में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button