Foreign NewsSliderट्रेंडिंगन्यूज़

PM Modi in Russia: पीएम मोदी ने मॉस्को में रहने वाले भारतीय समुदाय से की मुलकात, पीएम मोदी ने बताया सरकार का लक्ष्य

PM Modi in Russia: PM Modi met the Indian community living in Moscow, PM Modi told the goal of the government

PM Modi in Russia: रूस और भारत का संबंध काफी पुराना, मधुर और सहयोगपूर्ण है। दोनों देश एक दूसरे की मदद करने के लिए सबसे आगे खड़े रहते हैं और यह बात किसी से छुपी नहीं हैं। इसी बीच देश के प्रधानमंत्री मोदी रूस के दो दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। पीएम मोदी सोमवार के दिन मास्को के वानुकोवो-2 हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान रूस के डिप्टी प्रधानमंत्री डेनिस मांतुरोव वहां मौजूद रहे। इसके साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी पीएम का भव्य स्वागत किया। पीएम मोदी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करने के बाद मंगलवार के दिन भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे और रुस में बसे भारतीय समुदाय से मुलाकात करते हुए सबको संबोधित भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि “आज मैं यहां अकेले नहीं आया हूं, आज में अपने साथ देश की मिट्टी और उसकी महक को लेकर आया हूं। इसके साथ ही मैं देश के 140 करोड़ देशवासियों का प्यार भी लेकर आया हूं। आगे उन्होंने कहा कि आज 9 जुलाई है और यह दिन खास है क्योंकि मैंने इसी दिन भारत देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी और आज मुझे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लिए हुए एक महीन पूरा हो गया है”।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए आगे कहा कि “मैंने शपथ ली थी कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर तीन गुना रफ्तार से काम करूंगा। अब पीएम बन चुकां हुं और हमें तीन गुना रफ्तार से काम करना है। हमारा सबसे पहला लक्ष्य यह है कि भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बनाना है साथ ही हमारा लक्ष्य है कि तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना और देश के गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाना, जो इस 5 साल के अंदर करना है”।

इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि “अब दुनिया हिंदुस्तान का टैलेंट देख अचंभित हो गई है साथ ही देश के विकास को देख कर दुनिया हैरान है और कह रही है कि अब भारत बदल रहा है, अब भारत का तस्वीर बदल रहा है। आज का भारत अपने बात का पक्का है जो सोचता है वह कर के रहता है और यह बदलता भारत का तस्वीर है जिसे देख कर हर कोई हैरान है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत डिजिटल ट्रांजैक्शन का सबसे बड़ा सबुत है। आज का हिंदुस्तान मेहनत करके आगे बड़ रहा है और विदेशों में रहने वाले भारतीय आज भारत देश पर गर्व करते हैं”।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button