राज्य-शहर

Political News:अखिलेश की राहुल के सामने नई शर्त, यूपी के बाहर दौड़ेगी साइकिल?

Political News: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 37 सीटों के साथ समाजवादी पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी…तो इसका सबसे ज्यादा क्रेडिट गया आखिलेश यादव और उनकी रणनीति को…। अब नई रणनीति और नए जोश के साथ अखिलेश और राहुल की जोड़ी मैदान में उतरने को तैयार है…तो अखिलेश यादव की नजर यूपी से निकलकर हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर है…और इसके लिए अखिलेश ने एक हाथ दो…दूसरे हाथ लो की नीति अपना ली है।


राष्ट्रीय पार्टी बनने के सपने को पूरा करने के लिए अखिलेश यादव अपनी साइकिल को महाराष्ट्र और हरियाणा में दौड़ाने को बेकरार हैं.. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के सामने उन्होने सीधा-सीधा ऑफर दे दिया है। समाजवादी पार्टी ने इंडिया गठबंधन के तहत महाराष्ट्र में 12 और हरियाणा में 5 विधानसभा सीटों पर दावा किया है…तो इसके एवज में कांग्रेस को यूपी विधानसभा उपचुनाव में 2 सीटें मिल सकती हैं…। सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी यूपी उपचुनाव में कांग्रेस को मिर्जापुर और मझवा सीट दे सकती है…।
अखिलेश ने कांग्रेस को भविष्य के लिए अपना फलसफा भी समझा दिया है। महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में चुनाव होना है…और कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर अखिलेश इस मौके को गवाना नहीं चाहते…। यूपी के हिट सोशल इंजीयिनरिंग को अखिलेश महाराष्ट्र में फायदा उठाना चाहते हैं। अभी महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के एक मात्र नेता अबू आजमी हैं। 2009 के विधानसभा चुनाव में समजावादी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ कर 4 सीटें जीती थीं जिसमें से अबू आजमी दो सीटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे.. बाद में आजमी को एक सीट छोडऩी पड़ी…तो 2014 के विधानसभा चुनाव घोषित होने से ठीक पहले नवापुर के एसपी विधायक शरद गावित एनसीपी में चले गए…जबकि भिवंडी से एसपी के टिकट पर विधायक चुने गए ताहिर रसीद मोमिन ने भी एनसीपी का दामन थाम लिया था..।


ज़ाहिर है.. लोकसभा चुनाव में यूपी से विजय पताका लहरा चुके अखिलेश यादव के लिए ये बड़ा मौका है..लिहाज़ा वो इस बार किसी भी कीमत पर चूकना नहीं चाहते।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button