Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

J&K Terror Attack: प्रधानमंत्री मोदी ने की जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की समीक्षा

Prime Minister Modi reviewed the terrorist attacks in Jammu and Kashmir

J&K Terror Attack: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पिछले चार दिनों में सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच हुई चार मुठभेड़ों के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में स्थिति का आकलन करने के लिए एक समीक्षा बैठक (review meeting) की अध्यक्षता की।

प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) से बात की। प्रधानमंत्री को केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा संबंधी स्थिति और सशस्त्र बलों द्वारा किए जा रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों (Anti-terrorism operations) की पूरी जानकारी दी गई।

सूत्रों ने बताया कि, प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से सशस्त्र बलों की आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात (Spectrum Deployed) करने को कहा है।

प्रधानमंत्री ने अमित शाह से बात की और सुरक्षा बलों की तैनाती तथा आतंकवाद विरोधी अभियानों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) से भी बात की तथा केंद्र शासित प्रदेश के हालात का जायजा लिया। उन्हें स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी गई।

कल जम्मू-कश्मीर के डोडा (Doda) जिले में फिर से मुठभेड़ हुई, जिसमें एक जवान घायल हो गया। पिछले 96 घंटों या चार दिनों में डोडा में यह दूसरा और केंद्र शासित प्रदेश में चौथा हमला था। 9 जून को आतंकवादियों ने रियासी जिले (Reasi District) में एक बस में सवार तीर्थयात्रियों (Pilgrims on a bus) पर हमला किया, जिसमें 9 लोग मारे गए।

परसों दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के कठुआ क्षेत्र (Kathua area) में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज यानी गुरुवार 13 जून की सुबह बताया कि, डोडा के ऊंचे इलाकों में तीन से चार आतंकवादियों का एक समूह मौजूद है। उन्होंने आगे बताया कि, चुनौतीपूर्ण इलाके में उन्हें बेअसर करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

मंगलवार 11 जून की रात को पहाड़ी जिले में भद्रवाह-पठानकोट मार्ग (Bhaderwah-Pathankot Road) पर चत्तरगल्ला (Chattargalla) के ऊपरी इलाकों में एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने पर राष्ट्रीय राइफल्स (Rashtriya Rifles) के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए।

इलाके की घेराबंदी मजबूत करने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है। पिछले 24 घंटों में डोडा में यह दूसरी आतंकी घटना है और जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों में यह चौथी घटना है।

इससे पहले मंगलवार 11 जून की शाम को चत्तरगल्ला दर्रे (Chattargalla Pass) में हुए आतंकी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे।

मंगलवार देर रात एक अन्य घटना में कठुआ जिले में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी (Suspected Pakistani Terrorists) को मार गिराया। बुधवार 12 जून को एक दूसरे आतंकवादी को भी मार गिराए जाने के बाद रात भर चली मुठभेड़ समाप्त हो गई। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button