उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: डीएफओ ज्ञान सिंह के चार्ज संभालते ही विभाग में आई प्रगति

Progress in the department as soon as DFO Gyan Singh took charge


UP Bijnor News: वन विभाग के अधिकारी ज्ञान सिंह को जब से डीएफओ का चार्ज मिला है। उसके बाद से ही उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत देते हुए, बताया की सभी कार्यों को शासन की मंशा के अनुरूप किया जाए।किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। ऑफिस में समय से आकर अपने-अपने कार्यों को निपटाएं।


जनपद बिजनौर में गुलदार को लेकर जो दहशत बनी हुई थी। डीएफओ ज्ञान सिंह द्वारा वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की टीमें बना बना कर ग्रामीण क्षेत्रों और जंगलों की ओर भेजी जा रही है। वन विभाग की टीमें दिन-रात इस काम पर लगी हुई है। कि गुलदार का लोगों के अंदर से ख़ौफ़ खत्म हो जाए।और उन्हें जागरूक किया जाए।प्रति दिन हो रहे गुलदार के हमलो से जनपद बिजनौर में गुलदार की दहशत बनी हुई थी।वन विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा कर उन्हें जागरूक किया जा रहा है।वही गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा पिंजरे लगाए गए हैं।और अब तक कई गुलदार वन विभाग के पिंजरो में कैद हो चुके हैं।


वही गुलदार के हमले से लगभग दो दर्जन लोगों की जान जा चुकी है।और कई लोग घायल हो चुके हैं,ऐसी घटनाएं नही हो इन सभी को देखते हुए डीएफओ ज्ञान सिंह पूरी तरह से सतर्कता बरत रहे हैं।उनका यही प्रयास है,कि गुलदार के हमले से सभी सुरक्षित रहे।खेतों पर जाने वाले किसानों को भी बताया गया है।अकेले ना जाएं समूह बनाकर अपने-अपने खेतों पर जाए।और बच्चे और बजुर्ग को खेत पर ना ले जाए।सावधान रहें सुरक्षित रहे।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button