ट्रेंडिंग

Public Reaction On Yogi Government Decision: योगी सरकार के फैसले पर क्या बोल गए दुकानदार, जिसे सुन योगी भी हो जाएंगे खुश!

Public Reaction On Yogi Government Decision: कांवड़ यात्रा मार्ग पर एक तरफ जहां बाबा के भक्तों का रेला चल रहा है। वहीं इस मार्ग के दोनों तरफ जो दुकानें लगी हैं इस बार वो भी चर्चा का केंद्र बन गईं.. वजह थी.. यूपी सरकार का नेमप्लेट वाला आदेश.. जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है.. नेमप्लेट लगाने पर कोई नियम तो नहीं है लेकिन इन सभी विवादों के बीच यहां के कारोबार पर असर पड़ा है।


कांवड़ मार्ग पर आने वाले ऐसे ढाबे जहां नॉनवेज बिकता था वो तो बंद कर दिए गए हैं.. लेकिन ऐसी दुकान जहां सिर्फ वेज खाना बिकता है वो खुले हैं.. लेकिन क्या यहां ग्राहक आ रहे हैं ये बड़ा सवाल है।सावन के महीने में कारोबार तो कम हुआ है.. इसमें कोई दो राय नहीं है.. लेकिन इन चंद दिनों के लिए इससे यहां के दुकानदारों को दिक्कत है।


हर दुकानदार का अपनी अलग कहानी है.. सब के अपने मन की अलग अलग बात है.. लेकिन इतना तो तय है कि यहां सामाजिक सौहार्द का माहौल है.. बिक्री हो या न हो.. लोगों को ज्यादा दिक्कत नहीं है। कांवड़ मार्ग पर कई कांवड़िये सिर्फ फलाहार करते हैं.. इस रास्ते में कई फल वाले पड़ते हैं.. नेमप्लेट वाले आदेश के बाद कई फल वाली रेड़ियों की तस्वीर वायरल हुई थी।आस्था की इस यात्रा में कांवड़िये भोलेनाथ की भक्ति में अपनी मस्ती में चले जा रहे हैं.. यात्रा मार्ग पर लोग इनकी आस्था को नमन भी कर रहे हैं लेकिन इस साल कुछ चीजें बदल चुकी हैं। 22 साल से शिविर लगाता था.. मालिश की.. दिल में डर है कि नहीं लगा पा रहा हूं.. दिल में खौफ है.. दिल में नफरत सी पैदा हो गई है। कांवड़ यात्रा की शुरुआत धूमधाम से हुई.. इस बीच नाम पहचान को लेकर खूब विवाद भी हुआ.. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चीजें फिर पहले की तरह होती जा रही हैं.. इस बीच एक सच्चाई तो ये है कि कुछ दुकानदारों को नुकसान उठानी पड़ा है। अब इसके लिए जिम्मेदार कौन है.. इनकी नाम-पहाचन.. या फिर उसे उजागर करने वाला वो फरमान।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button