Sliderन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Rahul Gandhi Nyay yatra: राहुल की न्याय यात्रा I.N.D.I.A. के लिए नुकसान दायक है!

Rahul Gandhi Nyay yatra | Today News India allince | Political News

Rahul Gandhi Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Rahul Gandhi Nyay yatra) जिस राज्य में शुरू होनी होती है, उससे पहले उसी राज्य में पतझड़ शुरू हो जाता है । अब गुजरात को ही ले लीजिए । 7 मार्च को राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजारत में होगी…लेकिन उससे 3 दिन पहले ही गुजरात में कांग्रेस का बड़ा विकेट गिर गया । अर्जुन मोढवाडिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया । उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा है।

मोडवाढिया ने अपने इस्तीफे की वजह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस की दूरी और ठीक उसी दौरान असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के (Rahul Gandhi Nyay yatra) दौरान हुए हंगामे को बताया है। अर्जुन मोडवाढिया ने कांग्रेस के साथ ही विधानसभा की Political News सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। मोडवाढिया ने कांग्रेस पर जनता से दूर होने का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया।

अर्जुन मोढवाडिया करीब 40 वर्षों तक कांग्रेस से जुड़े रहे। इस दौरान वो गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष रहे और नेता प्रतिपक्ष (Political News) की जिम्मेदारी भी संभाली। मोढवाडिया तीन बार गुजरात की पोरबंदर सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक भी चुने गए। मगर अब उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है और उनके बीजेपी में जाने की चर्चा है। मगर चुनाव से ठीक पहले, बड़े नेता का इस्तीफा गुजरात में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है । क्योंकि पार्टी छोड़ रहे नेताओं की लिस्ट लगातार (Rahul Gandhi Nyay yatra) लंबी हो रही है जिसका असर कार्यकर्ताओं ने मनोबल पर भी पड़ रहा है।

एक तरफ पतझड़ चालू, दूसरी तरफ एक्शन में लालू!

एक तरफ इंडिया गठबंधन (India Alliance) को झटके पर झटके मिल रहे हैं, नेता लगातार विपक्ष का (Political News) साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर लालू यादव विवादित बयान देकर विपक्ष की मुश्किलें और बढ़ा रहे हैं। पटना की महारैली में भीड़ का ‘रैला’ उमड़ा, लाखों की संख्या में लोग पहुंचे थे…अब ऐसे में भीड़ को देखकर लालू का भी जोश हाई हो गया, लेकिन ये जोश इंडिया गठबंधन के लिए भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है।

क्योंकि विपक्षी नेता (Political News) जब जब पीएम मोदी पर प्रहार करते हैं तो फिर उसका फायदा काफी हद तक भारतीय जनता पार्टी को ही होता है। पिछले 10 साल में 2014 और 2019 के दो आम चुनाव से ठीक पहले भी विपक्षी नेताओं ने ऐसे ही अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी थी। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यत तो अपने बयान से पलट गए.. लेकिन राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा के (Rahul Gandhi Nyay yatra) दौरान अब भी हमलावर हैं। रविवार को गांधी मैदान पर INDIA गठबंधन के 3 लड़कों के एक साथ मंच पर साथ दिखने से प्रधानमंत्री को परिवारवाद पर हमला बोलने का मौका मिला। अब लालू के बयान के बाद चुनाव मैदान में परिवारवाद पर जमकर दो-दो हाथ होते रहेंगे। खास बात ये भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से भी देशकी जनता को परिवारजन कह कर पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनका परिवार है कौन। बहरहाल, देखना ये दिलचस्प रहेगा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में कौन विजयी होता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button