Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइम

UP Saharanpur Latest News: गांव के विकास कार्य का मुद्दा उठाना परिवार को पड़ा भारी, भूख हड़ताल पर गया परिवार

UP Saharanpur Latest News: पंचायती राज अधिकारी व ग्राम प्रधान ने विकास कार्य के नाम पर खा गए लाखो रूपये आरटीआई मांगने पर हुआ खुलासा। परिवार ने लगाया आरोप मिड डे मील (midday meal) में भी बच्चों को मिलते हैं गले सड़े फल,और खाना। भ्रष्टाचार की पोल खोलनेपर जिलाधिकारी कार्यालय पर जिला अधिकारी के दूर व्यवहार के चलते फुट फुट कर रोया परिवार। परिवार ने एसएसपी की तारीफ की और जिला अधिकारी का बताया तानाशाही रव्या।

सहारनपुर गांव के विकास कार्यों की जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांगना एक ग्रामीण के लिए मुसीबत भरा कार्य हो गया आज ग्राम प्रधान के उत्पीड़न से त्रस्त ग्रामीण अपने परिवार सहित जिला मुख्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठ गया जानकारी लगते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे जिला पंचायत राज अधिकारी के समक्ष पीड़ित महिला का आक्रोश फूट पड़ा और जमकर खरी खोटी भी सुनायी।

मामला ब्लॉक बलिया खेड़ी के गांव फिराहेड़ी का है जहां पर गांव के ही रहने वाले पुनीत कुमार ने ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिव से गांव में हो रहे विकास कार्यों की जन सूचना अधिकार के तहत बिंदुवार जानकारी मांगी थी। पुनीत कुमार का आरोप है कि पिछले लगभग डेढ़ वर्ष से होने पर टारगेट किया जा रहा है उनके द्वारा मंडल आयुक्त को भी शिकायत की गई थी जिस पर उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को जांच सोपी थी लेकिन उसके बावजूद भी जांच में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला पुनीत का आरोप है कि ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिव उन्हें प्रताड़ित कर रहा है और तरह-तरह की धमकी भी दे रहा है।

इस संबंध में जब जिला पंचायत अधिकारी को भी अवगत कराया गया तो उन्होंने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुनीत ने बताया कि 6 मई को वह जिलाधिकारी से संबंध में मिले थे और 10 मई तक न्याय न मिलने पर 13 में से भूख हड़ताल शुरू किए जाने की सूचना भी दी थी। जिसके तहत आज विनीत अपनी पत्नी श्रीमती पूजा वह अपने दो छोटे छोटे बच्चों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचा और भूख हड़ताल पर बैठ गया मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया और तत्काल मौके पर जिला पंचायत राज अधिकारी एवं नगर मजिस्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने पुनीत व उसकी पत्नी को समझने का प्रयास किया।

लेकिन पुनीत की पत्नी पूजा का उनके समक्ष आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने जमकर गंभीर आरोप भी लगाए जिस पर दोनों अधिकारियों ने उन्हें एक सप्ताह का समय दिए जाने की बात कही लेकिन वह अपनी मांग पर अडिग रहे और अधिकारी भी मौके से लौट गए पुनीत ने बताया कि ग्राम प्रधान विधायक आशु मलिक का आदमी होने का दावा करता है और धमकी भी देता है कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता मासूम बच्चों के साथ धरने पर बैठे परिवार की दशा देख हर किसी को तरस आ रहा था।

उधर किसी कार्य के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस (congress) नेता शयान मसूद ने भी पीड़ित परिवार की बात सुनी और पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। मामले को उछलता हुआ देख जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मौके पर डीपीआरओ को बुलाया और पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button