Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today News Raja Bhaiya News UP: राजा भैया ने दिया SP के साथ जाने का संकेत

Kunda MLA Raja Bhaiya alias Raghuraj Pratap Singh is in the headlines amid voting in the fifth phase of Lok Sabha elections.

Today News Raja Bhaiya News UP: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के बीच कुंडा विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह सुर्खियों में हैं। राजा भैया ने समाजवादी पार्टी के साथ जाने के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा उम्मीदवारों के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है। इसके साथ ही उन्होंने अनुप्रिया पटेल के बयान को भी बेतुका बताया और कहा कि यह बयान देने की जरूरत नहीं थी।

उत्तर प्रदेश की कुंडा सीट से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख राजा भैया आज मतदान के लिए पहुंचे थे, जहां मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने सपा को समर्थन देने के संकेत दिये। उन्होंने कहा कि यहां के मौजूदा सांसद के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है।

उन्होंने अनुप्रिया पटेल के बयान पर भी जवाब दिया

इसी दौरान जब उनसे केंद्रीय मंत्री और अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल के बयान को लेकर सवाल किया गया, उन्होंने कहा, ‘वह बयान अनावश्यक था, उस बयान को देने की कोई जरूरत नहीं थी। ईवीएम से राजा पैदा नहीं होता, ईवीएम से लोक सेवक पैदा होता है, ईवीएम से एक जन प्रतिनिधि पैदा होता है और उसका जीवन काल 5 वर्ष होता है। पांच साल बाद जनता तय करती है कि उन्हें पुनर्जन्म देना है या नहीं।

राजा भैया ने आगे कहा, ‘राजपरिवारों से कोई क्यों निराश होगा? सात-आठ दशक बीत गये, देश आजाद हो गया, अब न राजा रहे, न रजवाड़े रहे। यह एक अनावश्यक बयान था। दरअसल, इस बार राजा भैया ने अपने समर्थकों से स्वतंत्र रूप से वोट करने को कहा है। हाल ही में उनके समर्थक सपा के समर्थन में भी प्रचार करते दिखे थे।

वहीं, अपना दल सोनेलाल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रतापगढ़ में एक जनसभा में राजा भैया का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा था और कहा था, “अब राजा रानी के पेट से पैदा नहीं होता, लोकतंत्र में राजा का जन्म ईवीएम के बटन से होता है। तो स्वघोषित राजाओं का यह भ्रम तोड़ने का बड़ा मौका आ गया है कि इस बार देश में ईवीएम का बटन आप ही दबाएंगे। मतदाता सर्वशक्तिमान हैं और राजा को रंक बनाने का काम आपके ही हाथ में है।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button