ट्रेंडिंगन्यूज़

Supreme Court: अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले की जानकारी सभी भाषाओँ में मिलेगी

सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा है कि अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले की जानकारी सभी भाषाओँ में दी जाएगी। ऐसा होने से गांव के लोगों को भी उनकी भाषा में कोर्ट की जानकारी मिलेगी और वह जान सकेंगे कि आखिर कोर्ट ने क्या किया है। सीजीआई ने कहा कोर्ट को पेपरलेस करना भी हमारा मिशन है और सब तकनीक के जरिये संभव है।

जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि हमें अपने सिस्टम को ढकने की जरूरत नहीं है ,हमें इसे सामने लाने की जरूरत है ताकि इसकी मर्रम्त की जा सके। मुंबईमें कौंसिल ऑफ़ महाराष्ट्र एंड गोवा यानी बीसीएमजी के एक कार्यक्रम में सीजेआई बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की अदालत लोगों के लिए बनाया गया है और कोई भी सिस्टम आदमी से ऊपर नहीं है। उन्होंने युवा वकीलों को मोटिवेट भी किया और कहा कि मेरी कामना है कि आप लोग ऊंची उड़ान उड़े।

सीजेआई ( Cने कहा कि युवा और नए वकीलों को जितना मौक़ा दिया जाएगा वकालत का पेशा उतना ही समृद्ध होगा। हमें अवसर को किसी ख़ास लोगों तक सिमित नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे युवा वकीलों से मिलते हैं ताकि देश के नब्ज का पता चल सके।

ये भी पढ़ें- देगा श्याम मानव की पिटाई कर दिमाग ठिकाने लगाने वाले को 31 लाख का इनाम !

सीजेआई ने कोर्ट की कार्यवाही के लाइव स्ट्रीमिंग पर भी जोड़ दिया और कहा कि कानून में रूचि रखने वाले रीचेर और छात्र लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये कोई भी देख सकते हैं। उसे समझ सकते हैं और उस पर चर्चा कर सकते हैं। जब आप यह सब देखते हैं तो पता चलता है कि समाज में कितना अन्याय हो रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button