उत्तराखंडन्यूज़

Rishikesh News: ऋषिकेशवासियों ने क्यों कहा ‘अतिथि तुम कब जाओगे’?

Rishikesh News: Troubled by the traffic jam, Rishikesh resident asked, "Guest, when will you leave?"

Rishikesh News: देवभूमि एक ऐसा राज्य है जो बहुत सुंदर है और यहां के लोग अतिथियों को बहुत आदर और सम्मान करते हैं। इस शहर में हर रोज हजारों लोग आते हैं जिसे यह शहर उतने ही आदर और सम्मान के साथ अपनाता है लेकिन अब अतिथियों की संख्या में वृद्धि होने की वजह से देवभूमि के लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं। शहर में सड़कों पर क्षमता से कई गुना अधिक वाहन आ और जा रही है। देवभूमि में वीकएंड के समय ऐसी स्थिति बनती है कि अतिथियों के कारण शहर में रह रहे लोग अपने घरों के बाहर भी नहीं निकल पाते हैं। अब रोज-रोज लगने वाले इस जाम से परेशान होकर ऋषिकेशवालों ने तो यह तक कह दिया कि ‘अतिथि तुम कब जाओगे’।


बता दें कि ऋषिकेश में हर रोज वाहनों के आवागमन की क्षमता 20,000 के करीब है लेकिन इसका उलट यहां है छुट्टियों के समय पर एक लाख से अधिक गाड़ियां यहां पहुंच रहे हैं। वहीं बीते तीन दिनों से प्रतिदिन एक लाख से अधिक गाड़ी ऋषिकेश में आ रही है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान से हर रोज पर्यटक ऋषिकेश आ रहे हैं। वहीं कई पर्यटक जाम से बचने के लिए रात या तड़के पहुंच रहे हैं, लेकिन उस समय भी उन्हें जाम का सामना करना पड़ रहा है। ऋषिकेश पुलिस की ओर से भी इंतजाम किए गए हैं वह सब भीड़ के सामने फेल होती दिख रही हैं।


दिल्ली, हरियाणा जैसे अन्य राज्यों से आ रहे लोग 35 किमी से अधिक के जाम में फंस रहे हैं और इसके साथ 44 डिग्री सेल्सियस तापमान की गर्मी इसके साथ गाड़ियों से निकल रही एसी वाली हवा की वजह से गर्मी बहुत बढ़ गई है। लंबे जाम की वजह से रेंग-रेंग कर वाहन चल रही है। सोचना यह है कि इस भीड़ में अगर गाड़ियों में आग लग जाए तो उस चपेट में कितने वाहन आएंगे इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता और आग को बुझाने के लिए पुलिस के पास कोई तरीका भी नहीं होगा। और इस अवस्था में किसी को अस्पताल ले जाना भी मुश्किल होगा।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button