Sliderट्रेंडिंगन्यूज़

Rule Change : 1 सितंबर से सब कुछ बदलेगा…. जाने क्या क्या बदलने वाला है।

Rule Change: Everything will change from 1st September…. Who knows what is going to change.

Rule Change : अगर हम आपसे यह कहें कि सब कुछ बदलने वाला है तो आपको कैसा लगेगा।। सब कुछ सुनकर तो आप सोच में पड़ जाएंगे और जाने की कोशिश करेंगे कि आखिर अब क्या बदलने वाला है तो बता दे कि अगस्त महीना खत्म होने वाला है और सितंबर की शुरुआत होते हैं कई बड़े बदलाव होने वाले हैं जो आपकी जेब पर असर डाल सकता है।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्या-क्या बदलने वाला है और इसे आपकी जेब कैसे ढिली हो सकती है दरअसल इन बदलाव में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम से लेकर क्रेडिट कार्ड तक शामिल है जो हमारे बजट को हिला सकता है।

बता दें कि सरकार 1 तारीख से एलपीजी गैस के दाम में बदलाव करती है जिस वजह से उम्मीद लगाए जा रहा है कि अब एलपीजी गैस का दाम 8.50 बढ़ा दिया जाएगा जबकि जुलाई में इसका दाम ₹30 घटा दिया था।

इसके अलावा 1 सितंबर से फर्जी कॉल और मैसेज पर लगाम लगने वाला है इसके अलावा टेलीकॉम कंपनियों को शख्ती से कहा गया है कि फर्जी कॉल और मैसेज पर ध्यान दें। टेलीकॉम कंपनी में जिओ, एयरटेल , वोडाफोन , आइडिया, बीएसएनल जैसी बड़ी कंपनियां शामिल है।

इसके अलावा 1 सितंबर से क्रेडिट कार्ड में भी कुछ नए बदलाव होने वाले हैं। इसे लेकर एचडीएफसी बैंक यूटिलिटी ट्रांजैक्शंस पर रिवॉर्ड प्वाइंट की लिमिट तय हो सकती है। इसके अलावा आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड पर कुछ नए बदलाव होने वाले हैं और साथ ही यूपीआई और बाकी प्लेटफार्म पर पेमेंट के लिए RuPay क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल में भी कुछ बदलाव आएंगे।

बता दे कि इसके अलावा आधार कार्ड में भी कुछ नए बदलाव होने वाले है दरअसल फ्री आधार कार्ड अपडेट करने के लिए आखिरी तारीख 14 सितंबर रहेगी उसके बाद करने के लिए आपको पैसे देने होंगे। वैसे आपको क्या लगता है क्या यह बदलाव आपकी जेब को ढिली कर सकती है हमें Comment कर के जरुर बताये।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button