ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कश्मीरी पंड़ितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही भाजपा सरकार, घाटी में लौटा 1990 वाला दहशतगर्दी का दौर- केजरीवाल


नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग में कश्मीरी पंड़ितों की हुई हत्याओं को लेकर रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर जन आक्रोश रैली में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीश शिशौदिया, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय आदि शामिल हुए। उन्होने अपनी आदत के अनुसार भाजपा को घेरते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंड़ितों के पुनर्वास की बात तो कही, लेकिन वह उनको सुरक्षा देने में पूरी तरफ विफल रही है।

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी कश्मीरी पंडितों के साथ है। सरकार अल्प संख्यकों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है, इसलिए जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं बढती जा रही हैं। जम्मू-कश्मीर और केन्द्र सरकार की सुरक्षा प्रबंधन में लापरवाही के कारण ही अब घाटी से फिर से हिन्दुओं का पलायन होने लगा है। इसे तुरंत रोके जाने की आवश्यकता है। केजरीवाल ने केन्द्र की भाजपा सरकार से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा की मांग की है।

कश्मीरी पंड़ितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही भाजपा सरकार, घाटी में लौटा 1990 वाला दहशतगर्दी का दौर- केजरीवाल
कश्मीरी पंड़ित

यह भी पढ़ें : Ramnath kovind Varanasi Visit: महामहिम करेंगे आज बाबा विश्वनाथ का दर्शन, जानें क्या रहेगा आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पूरा कार्यक्रम

आप संयोजक ने कहा कि कश्मीर के हालात पर बैठक करने की नहीं, बड़ी और ठोस कार्रवाई करने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों के विरोध में आवाज उठना चाहती है, लेकिन वहां की सरकार उन्हें अनुमति नहीं देती। उन्होने कहा कि कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए समुचित कदम उठाये जाने की जरुरत है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button