Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Farmers Protest on Sambhu Border: किसान नेता के घर NIA की छापेमारी पर बोले सरवन सिंह पंढेर

Sarwan Singh Pandher spoke on NIA's raid at farmer leader's house

Farmers Protest on Sambhu Border: पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन 200 दिन पूरे होने को है। इस मौके पर किसानों ने बॉर्डर पर एक कार्यक्रम रखा है जिसमें दावा किया गया है कि लाखों किसान यहां जुटेंगे। बताया जा रहा है कि पहलवान विनेश फोगाट भी खनौरी बॉर्डर पहुंचेंगी और किसान यहां उनका सम्मान करेंगे। वहीं, सरवन सिंह पंढेर ने किसान नेता के घर पर एनआईए की छापेमारी की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, ”मैं शंभू मोर्चा के मंच से बोल रहा हूं। 200 दिन पूरे करने की सभी तैयारियां चल रही हैं। लाखों किसान यहां और खनौरी व अन्य सीमाओं पर एकत्र होंगे। हमें विनेश फोगाट का संदेश मिला है, वह भी यहां पहुंचेंगी, हम उनका सम्मान करेंगे। आज हम केंद्र सरकार से मांग करेंगे कि यह मार्ग खोला जाए और हमें दिल्ली जाने दिया जाए, जहां हम शांतिपूर्वक अन्य मांगों के साथ एमएसपी की कानूनी गारंटी मांग सकें। इसी मंच से नई घोषणाएं भी की जाएंगी।”

वहीं महिला किसान नेता के घर पर एनआईए की छापेमारी पर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि, वे इन छापों से डरने वाले नहीं हैं और मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। सरवन सिंह पंढेर ने बयान जारी कर कहा, “मोदी सरकार के लिए यह बहुत बड़ा सिरदर्द बन गया है। मोदी सरकार पहले भी आंदोलन का दमन कर चुकी है। बेबी सुखविंदर कौर के घर सुबह एनआईए ने छापेमारी की और वकीलों के यहां छापेमारी की गई। उस समय उनके घर में उनके पति, बेटा, बहू और 90 वर्षीय मां मौजूद थीं।”

आंदोलन को दबाने की कोशिश की जा रही है- पंढेर

पंधेर ने कहा, ”ये छापे इसलिए मारे गए हैं ताकि किसी न किसी तरह से किसान आंदोलन को दबाया और डराया जा सके। पहले उन्होंने हम पर खालिस्तानी होने का टैग लगाया, वह काम नहीं आया, अब इस छापेमारी के बाद वे हम पर कोई और टैग लगा देंगे। हम इस छापेमारी की निंदा करते हैं। हम मोदी सरकार को करारा जवाब देंगे। हम छापेमारी से डरने वाले नहीं हैं। जब तक किसानों और मजदूरों की मांगें पूरी नहीं होतीं, हम आंदोलन जारी रखेंगे।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button