Foreign News

America News: अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ हुआ कांड, सोशल मीडिया पर मची अफरा-तफरी!

America News: इटली (Italy) में दुनिया के सबसे ताकतवर देशों के राष्ट्रध्यक्ष एकजुट हुए। सभी की नजर इस बात पर है कि रक्षा, तकनीक, युद्ध और जलवायु को लेकर यहां क्या फैसले लिए जाते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर फ्री वर्ल्ड के सबसे ताकतवर नेता किसी और वजह से ट्रेंड कर रहे हैं।

81 साल के जो बाइडेन की ACTIVITIES ने केवल सोशल मीडिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है…बाइडेन को लेकर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं।.कोई तस्वीरों को बाइडेन की उम्र से जोड़ रहा है….तो कोई बाइडेन की अगली सियासी पारी को लेकर सवाल खड़े कर रहा।

G7 कार्यक्रम को लेकर एक SYMBOLIC पैराशूट जमीन पर आकर लैंड करता है। .इस लैंडिंग के बाद भी जो बाइडेन आसमान की तरफ देखते रहते हैं….लैंडिंग के बाद सुनक, मैक्रों सहित तमाम बड़े राष्ट्राध्यक्ष तालियों से हौसलाअफजाई करते हैं। लेकिन बाइडेन इसपर रिएक्ट नहीं करते…बाइडेन इसके बाद वहां मौजूद सैनिकों से कुछ बातें करने लग जाते हैं। जिसके बाद इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को आगे बढ़कर बाइडेन को रोकना पड़ता है।

इटली में .फोटो सेशन के बाद सभी राष्ट्राध्यक्ष आगे बढ़ते हैं। ऋषि सुनक और एमिन्यूल मैक्रों बाइडेन को कुछ बताने की कोशिश करते हैं। लेकिन बाइडेन सुने बिना ही आगे बढ़ जाते हैं….सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बाइडेन को रास्ता भटकने से बचाने के लिए उन्हें बीच में खड़ा रख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बाइडेन की उम्र को लेकर चर्चा क्या छिड़ी. तो ऐसे कई वीडियोज की बाढ़ आ गई है। साल 2022 में बाइडेन अपने ही सीनेटर से हाथ मिलाते हैं….और थोड़ी देर बाद भूल जाते हैं। एक कार्यक्रम के दौरान बाइडेन का संबोधन होना है….लेकिन बाइडेन के कानों से पहले ईयरपीस और फिर हाथ से माइक स्लिप हो जाता है।

दरअसल जो बाइडेन अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं….अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव सामने है….और अगर बाइडेन एक बार फिर जीत जाते हैं तो दूसरा टर्म खत्म करते करते उनकी उम्र 86 साल हो जाएगी….डेमोक्रेटिक पार्टी ने एक बार फिर जो बाइडेन पर ही दांव खेला है। माना जा रहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने 4 साल में बाइडेन का कोई विकल्प तैयार नहीं किया। पार्टी को लगता है कि उम्मीदवार बदलने से हार की संभावना और बढ़ जाएगी। साथ ही अमेरिका में जीते हुए उम्मीदवार को ही फिर से चुनाव लड़वाने की परंपरा रही है…..लेकिन देश के कई हिस्सों में बाइडेन को लेकर सहमति नहीं है….अमेरिकी न्यूज एजेंसियों के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के सिनेटर में भी बाइडेन को लेकर नाराजगी है….साथ ही एक हालिया सर्वे में 76 फीसदी डेमोक्रेटिक वोटरों ने बाइडेन को अनफिट करार दिया है….लेकिन इसी पोल के एक आंकड़े में बाइडेन की लोकप्रियता ट्रंप से अधिक बताई गई है।

शायद इसी वजह से डेमोक्रेटिक पार्टी ने एक बार फिर बाइडेन पर ही भरोसा जताया है….लेकिन लगातार दुनिया के अलग अलग देशों से बाइडेन के जो वीडियो सामने आते हैं…..उससे दुनिया के सबसे ताकतवर देश के सबसे ताकतवर शख्स को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button