Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: कश्मीर में 24 घंटे में दूसरा हमला, एक जवान घायल

Second attack in Kashmir in 24 hours, one soldier injured

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: भारतीय सेना ने मंगलवार, 23 जुलाई की तड़के जम्मू-कश्मीर के बट्टल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। आतंकियों को देखकर सेना के जवानों ने उन्हें रुकने की चेतावनी दी, लेकिन तभी फायरिंग शुरू हो गई। आतंकियों के साथ भारी गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। सेना के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल बट्टल सेक्टर में ऑपरेशन चल रहा है।

सेना की व्हाइट नाइट कोर (16 कोर) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुठभेड़ की जानकारी दी है। एक्स पर एक पोस्ट में व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने कहा, “सतर्क सैनिकों ने दोपहर 3 बजे बट्टल सेक्टर में आतंकवादियों पर गोलीबारी की और भारत में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। भारी गोलीबारी के दौरान एक बहादुर सैनिक घायल हो गया। ऑपरेशन अभी जारी है।” माना जा रहा है कि पाकिस्तान से आए कुछ आतंकवादी जंगलों में छिपे हुए हैं।

24 घंटे में दूसरी बार आतंकियों से मुठभेड़

दरअसल, बट्टल सेक्टर में घुसपैठ की घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब सोमवार (22 जुलाई) को सेना के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सैन्य चौकी और विलेज डिफेंस टीम के सदस्य (वीडीजी) के आवास पर आतंकी हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। घटना में शामिल आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ भी हुई। इस दौरान जवानों ने हमले में शामिल आतंकी को मार गिराया। इस घटना में एक जवान, एक नागरिक और वीडीजी का एक रिश्तेदार घायल हो गया।

जम्मू में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी

यहां गौर करने वाली बात यह है कि अब तक आतंकी घटनाएं कश्मीर तक ही सीमित थीं। लेकिन पिछले कुछ महीनों में आतंकियों ने जम्मू में भी आतंक फैलाना शुरू कर दिया है। इस साल पूरे जम्मू में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी हुई है। इन कायराना हमलों में 27 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 11 सुरक्षाकर्मी, एक ग्राम रक्षा गार्ड और पांच आतंकी शामिल हैं। छह जिलों में करीब एक दर्जन हमले हुए हैं।

पिछले सप्ताह भी डोडा-राजौरी में हुआ था हमला

गुरुवार को जम्मू के डोडा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए। आतंकियों ने सुबह करीब 2 बजे जद्दन बाटा गांव के एक सरकारी स्कूल में बने अस्थायी कैंप को भी निशाना बनाया, जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। जवान को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल ले जाया गया।

पिछले सप्ताह बुधवार रात को सुरक्षा बलों ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक अग्रिम चौकी पर संदिग्ध गतिविधि देखी थी। इसके बाद सेना के जवानों ने वहां गोलीबारी की थी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button