Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

International Buddhist Confederation 2024: दिल्ली में 11 सितंबर को दूसरा अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध मीडिया सम्मेलन किया जाएगा आयोजित

Second International Buddhist Media Conference to be held in Delhi on 11th September

International Buddhist Confederation 2024: (IBC) और विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय फाउंडेशन (VIF) “संघर्ष से बचने और सतत विकास के लिए सचेत संचार” विषय पर दूसरे अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध मीडिया सम्मेलन का आयोजन करने जा रहे हैं। इसमें भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान श्री बाइचुंग भूटिया मुख्य अतिथि होंगे। यह अनूठा कार्यक्रम 11 सितंबर 2024 को VIF, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। VIF के अध्यक्ष श्री गुरुमूर्ति इस अवसर पर मुख्य भाषण देंगे। इस कार्यक्रम में 18 देशों के मीडिया प्रतिनिधि भाग लेंगे।

दूसरे अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध मीडिया सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य इस बात पर ध्यान केंद्रित करना होगा कि, वैश्विक संकटों को दूर करने और मीडिया संस्थानों में विश्वास बढ़ाने के लिए बौद्ध शिक्षाओं को आधुनिक मीडिया प्रथाओं में कैसे शामिल किया जा सकता है। सम्मेलन का उद्देश्य नैतिक पत्रकारिता को बढ़ावा देना, विचारशील संचार को बढ़ावा देना और पूरे एशिया में बौद्ध मीडिया पेशेवरों का एक नेटवर्क स्थापित करना है।

प्रथम सम्मेलन में 12 विभिन्न देशों के बौद्ध पत्रकारों और मीडिया हस्तियों सहित लगभग 150 प्रतिनिधियों ने भाग लिया तथा मीडिया प्रथाओं में बौद्ध सिद्धांतों को एकीकृत करने के लिए एक मजबूत आधारशिला रखी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button