उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

शिवपाल यादवः योगी सरकार ने की शिवपाल की सुरक्षा में कटौती, Z से घटाकर Y श्रेणी की

मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर शिवपाल को उम्मीद थी कि वे उप चुनाव में सपा प्रत्याशी बनाये जा सकते हैं। लेकिन अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही अपनी पिता की संसदीय सीट पर खड़ा किया है। शिवपाल यादव बेमन से ही सही इस उपचुनाव में अखिलेश यादव के साथ खड़े दिखाये दे रहे हैं।

लखनऊ। सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने शिवपाल यादव की सुरक्षा घटा दी है। शिवपाल की सुरक्षा Z श्रेणी से घटाकर Y श्रेणी की कर दी गयी है। राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक में सुरक्षा कटौती को मंजूरी दे दी गयी है।

मैनपुरी उपचुनाव में शिवपाल यादव के सपा का समर्थन कर रहे हैं। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि इसी कारण से योगी सरकार ने शिवपाल को राजनैतिक कद कम मानते हुए सुरक्षा कम की है।

शिवपाल यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के प्रमुख व सपा के विधायक हैं। कुछ माह पहले  तक सपा प्रमुख अखिलेश यादव से उनकी दूरियां जगजाहिर थीं। लेकिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह के निधन के बाद यादव परिवार के लोग एकजुट हुए।

यह भी पढेंः लव जिहादः महताब ने शिवम अग्रवाल बनकर युवती को फंसाया, अश्लील वीडियो बनाकर करता रहा ब्लैकमेल

हालांकि मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर शिवपाल को उम्मीद थी कि वे उप चुनाव में सपा प्रत्याशी बनाये जा सकते हैं। लेकिन अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही अपनी पिता की संसदीय सीट पर खड़ा किया है। शिवपाल यादव बेमन से ही सही इस उपचुनाव में अखिलेश यादव के साथ खड़े दिखाये दे रहे हैं।

वे अपने सगे भतीजे अखिलेश यादव के साथ देते नजर आ रहे हैं। वे अखिलेश की पत्नी-सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। इसी बीच योगी सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कमी करने पर चर्चा स्वाभाविक है। सरकार की इस कार्रवाई को फिलहाल राजनीतिक चश्में से देखा जा रहा है।  

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button