ट्रेंडिंग

Spice jet Ayodhya: स्पाइसजेट ने बंद किया अयोध्या की फ्लाइट, जाने क्यों

Two months ago, SpiceJet started direct flights from Hyderabad to Ayodhya.


Spice jet Ayodhya: 2 महीने पहले स्पाइसजेट ने हैदराबाद से अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की थी। जिससे साउथ के लोग डायरेक्ट हैदराबाद से अयोध्या पहुंच कर राम लाल की दर्शन कर सके लेकिन अब इस फ्लाइट को बंद कर दिया गया है। यह सुनकर आप सब हैरान होंगे लेकिन यह बात सच है, बता दे कि यह फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन उड़ान भरता था लेकिन 1 जून के बाद इसे बंद कर दिया गया हैं। सूत्रों के माने तो स्पाइसजेट ने इस रूट पर एयरबस ए320 शुरू की थी और इसी साल अप्रैल महीने में पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी थी। फ्लाइट एसजी 611 हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे से सुबह 10:30 बजे उड़ान भरकर दोपहर के 12:30 बजे तक अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतर गई थीऔर इसका रूट उसी दिन दोपहर 1:25 से दोपहर अयोध्या से हैदराबाद पहुंच जाते थे। वहीं यह फ्लाइट अयोध्या से हैदराबाद के लिए थी। 1 जून के बाद हैदराबाद से अयोध्या की यात्रा करने वाले सभी लोगों को दिल्ली इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर रुकना पड़ता हैं। इससे 2 घंटे की फ्लाइट में कुल 7 घंटे से भी ज्यादा वक्त लग जाते हैं लेकिन जब से यह फ्लाइट शुरू हुई थी उसे दौरान लोग सिर्फ तीन घंटे में हैदराबाद से अयोध्या राम जन्म भूमि पर आ जाते थे।


लेकिन सवाल तो यह है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया, एक रिपोर्ट के माने तो एयरलाइंस ने प्रतिनिधियों के हवाले से कहा गया कि आमतौर पर जब कोई एयरलाइंस किसी रूट को बंद करती हैं इसका मतलब यहीं है कि टिकट उतना नहीं बिक रहा है जितना सोचा जाता है। शुरुआत में अयोध्या जाने के लिए लोगों के अंदर काफी उत्साह था लेकिन यह उत्साह धीरे-धीरे कम हो गया। जिस वजह से इस फ्लाइट को बंद कर दिया गया है।


वहीं 31 मार्च को तेलंगाना के भाजपा प्रमुख किशन रेड्डी जो उसे समय की केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री थे उन्होंने एक पत्र को पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने हैदराबाद और अयोध्या को जोड़ने के लिए अनुरोध किया था और फरवरी तक एयरलाइंस का भी यही प्लान था कि अयोध्या को 8 भारतीय शहरों से जोड़ा जाए। लेकिन तब से उन्होंने 8 से 6 शहरों से डायरेक्ट फ्लाइट को बंद कर दिया है। चेन्नई, बेंगलुरु, पटना, जयपुर और दरभंगा से फ्लाइट को बंद कर दी गई हैं। अब बस अयोध्या के लिए दो ही फ्लाइट चल रही हैं। अहमदाबाद और दिल्ली से अयोध्या की सीधी फ्लाइट उड़ती हैं। अगर आप साउथ से डायरेक्ट अयोध्या आना चाहते हैं तो आप सब को पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर आना होगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button