Live UpdateSliderदिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

latest News Swati maliwal update Live: स्वाति मालीवाल ने एक तीर से केजरीवाल, संजय सिंह और राघव चड्ढा पर साधा निशाना

According to Swati Maliwal, the party did not talk to her about the Rajyasabha seat. This is mere speculation.

Latest News Swati maliwal update Live: स्वाति मालीवाल के मुताबिक पार्टी ने उनसे राज्यसभा सीट (Rajyasabha seat) के बारे में कोई बात नहीं की। यह महज अटकलें हैं। मुझे कुछ नहीं चाहिए, लेकिन चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अपनी सीट से उठने वाली नहीं हूं और अपने काम से यह साबित करूंगी। मेरा पार्टी या राज्यसभा की सीट छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। मैंने इस जश्न के लिए कड़ी मेहनत की है, इसलिए यह मेरी पार्टी भी है।*

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने एक बार फिर पार्टी पर ही सवाल उठाए हैं। स्वाति मालीवाल के अनुसार, पार्टी के अन्य नेताओं को यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने से गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया (Times of india) को दिए गए इंटरव्यू (Interview) में स्वाति मालीवाल ने कहा कि पार्टी ने शुरू में सहानुभूति तब जताई थी जब उन्होंने दावा किया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (cm arvind kejriwal) के पीए वैभव कुमार (Pa vaibhav Kumar) ने उनके साथ बुरी तरह मारपीट की है। हालांकि, यह भी कहा गया कि अगर उन्होंने कोई शिकायत दर्ज कराई तो वे उन्हें भाजपा के प्रतिनिधि के रूप में बेनकाब कर देंगे और उन्हें झूठा साबित कर देंगे।
स्वाति मालीवाल के अनुसार, संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भले ही मेरी मदद करने और न्याय मांगने की कोशिश की हो, लेकिन जब कोई किसी के चरित्र पर लांछन लगाने का आदेश दे तो कोई क्या कर सकता है? बिभव कुमार से जुड़े सवाल के जवाब में स्वाति मालीवाल (Swati maliwal) ने कहा कि किसी की पिटाई के पीछे कोई मकसद जरूर होगा। यह पता लगाने के लिए कि ऐसा क्यों और किसके आदेश पर हुआ, पुलिस (police) को जांच करनी होगी।

पूर्व DCW प्रमुख के अनुसार, सीएम अभी-अभी जेल से रिहा हुए थे और हर कोई उनका स्वागत करने जा रहा था। मैं भी गई थी। मुझे नहीं पता था कि वह वहां होंगे, न ही मैंने उन्हें बताया था कि मैं आ रही हूं। अगर वह मौजूद नहीं होते तो मैं उनके परिवार से मिलकर चली जाती। पॉलीग्राफ टेस्ट की अपनी इच्छा दोहराते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा कि कुमार को भी पॉलीग्राफ टेस्ट से गुजरना चाहिए। मालीवाल ने कहा कि हालांकि पिछले कुछ सालों में हमारी कई बैठकें हुई हैं, लेकिन मैं उन्हें अपना सहयोगी नहीं मानती क्योंकि मैंने हमेशा जमीनी स्तर पर काम किया है और वह पहले मनीष सिसोदिया (Manish sisodiya) और फिर सीएम के पीए थे। कुमार अब पहले जैसे नहीं रहे। वर्तमान में लोग पॉलीग्राफ टेस्ट (poli graph test) से गुजर रहे हैं।

“एक सांसद मेरे बाद देश वापस लौटे हैं। उन्हें रेड कार्पेट ट्रीटमेंट (red carpet treatment) मिला उन्हें मंच पर बैठाया गया और मुझे पीटा गया। अब न तो राज्यसभा सीट छोड़ने का कोई इरादा है और न ही पार्टी। यह मेरी पार्टी भी है और मैंने इसके लिए काम किया है।” स्वाति मालीवाल

मालीवाल ने दावा किया, “जब मैं ड्राइंग रूम में थी, जो मुख्य द्वार से दूर है, तो सुरक्षा कर्मचारियों ने शोर नहीं सुना होगा।” यह केवल निवास के अंदर मौजूद लोगों को ही सुनाई देता। कर्मचारियों ने घटना से पहले मुझे सूचित किया कि सीएम अंदर हैं और थोड़ी देर में पहुंचेंगे। लेकिन जब मैं दर्द से कराह रही थी और मदद के लिए पुकार रही थी, तब कोई नहीं आया। इस बात की जांच होनी चाहिए कि किसी ने मेरी ओर ध्यान क्यों नहीं दिया। मालीवाल ने घोषणा की कि वह सीएम को जाने नहीं देंगी। इस घटना के परिणामस्वरूप मुझे बहुत दर्द और शर्मिंदगी हुई, जो तब हुई जब वह घर पर थे।

आरोपी और सीएम बाहर घूम रहे हैं। मुझे खलनायक और बिभव को नायक बनाने की कोशिश की जा रही है। फिर मैं किसी को क्लीन चिट कैसे दे सकती हूं? यह देखते हुए कि सीएम कह रहे थे कि एक कहानी के दो पहलू होते हैं, स्वाति मालीवाल ने पूछा कि कहानी का दूसरा पहलू क्या है। मैंने सीएम हाउस में जबरदस्ती घुसकर तोड़फोड़ की है। कोई ऐसा कैसे कर सकता है? वीडियो तो होना ही चाहिए। पार्टी के उपद्रव के दौरान आप कहीं नहीं थे। स्वाति मालीवाल (Swati maliwal )के अनुसार, मैं हार्वर्ड कॉन्फ्रेंस के लिए अमेरिका में अपनी बीमार बहन से मिलने गई थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button