न्यूज़

Tamil Nadu Liquor Tragedy: तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 34 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा हॉस्पिटल में भर्ती

Tamil Nadu Liquor Tragedy: 34 people died

Tamil Nadu Liquor Tragedy: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची से एक खबर सामने आई है जहां जहरीली शराब पीने से 34 लोगों की मौत हो गई है और 100 लोगों की हालत काफी नाजुक है जिसे सुनकर हर किसी को झटका लगा है। हालांकि इस मामले में तमिलनाडु सरकार सख्त एक्शन लेने की बात कही है साथ ही उन्होंने कहा कि इस गैर कानूनी काम को रोकने में विफल रहने वाले सभी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही इस अपराध में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब बहुत चलता है। स्सते शराब के वजह से लोग यह खरीदते है और इसे पीने से कई लोगों की जान चली जाती है। इसी बीच जहरीली शराब पीने से 34 लोगों की मौत होने के साथ 100 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिसका इलाज नजदीकी अस्पताल में हो रहा है। वहीं कल्लाकुरिची जिला के कलेक्टर एमएस ने सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मिले की घटना के बारे में जानकारी ली।

इस घटना के बाद तमिलनाडु मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी दुख व्यक्त किया और कहा कि “इसे रोकने के लिए काफी प्रयास किया गया था हालांकि इसमें विफल रहने वाले सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है” साथ ही स्टालिन ने एक्स हेंडल पर एक पोस्ट जारी कर के अपना दुख जाहिर किया है और कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर “मैं स्तब्ध और दुखी था”।

अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आगे बताया कि इस मामले में जितने लोग शामिल है उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन पर कार्रवाई की जाएंगी साथ ही इस घटना को रोकने में विफल रहने वाले सभी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। वहीं अगर जनता ऐसे अपराधियों के बारे में जानकारी देती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये मिलेगा
इस घटना के बाद सीएम एमके स्टालिन ने एक ऐलान किया है जिसमें उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये देने की बात कही है और इलाज करा रहे सभी लोगों को 50,000 रुपये देने की बात कही है। इस मामले की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश जस्टिस बी गोकुलदास सहित एक सदस्यीय आयोग की घोषणा भी की गई, जिसे 3 महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button