ट्रेंडिंग

कृपाशंकर कनौजिया का वो अनदेखा सच….!

Unnao News: कृपाशंकर कनौजिया…ये सिर्फ एक नाम नहीं एक जमाने में इस नाम का दबदबा हुआ करता था। यूपी के उन्नाव में इनकी तूती बोलती थी । शहर में निकलते थे तो लोग कहते थे…डीएसपी कनौजिया जा रहे हैं । लेकिन अब कनौजिया डीएसपी नहीं रहे। कंधे पर थ्री स्टार भी नहीं रहा..क्योंकि उनका डिमोशन हो गया है…डिमोशन भी ऐसा वैसा नहीं…डीएसपी से डायरेक्ट कॉन्स्टेबल बना दिये गये हैं । पहले कनौजिया CO बीघापुर थे और अब उन्हें गोरखपुर में 26वीं PS वाहिनी में सिपाही के तौर पर तैनाती मिली है । और इसकी वजह है- CCTV वीडियो… बात- 6 जुलाई 2021 की है । उन्नाव के एसपी से छुट्टी मांगकर कृपाशंकर कनौजिया कानपुर के एक होटल पहुंच गए। उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी। इसी जगह पर उन्होंने अपने दोनों मोबाइल नंबर…बंद कर लिये थे । ना सरकारी नंबर लग रहा था और ना निजी नंबर ।


कनौजिया ने पारिवारिक वजहों से छुट्टी मांगी थी । लेकिन वो कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ थे । इधर उनकी पत्नी थाने में फोन कर रही थीं कि कनौजिया साहब कहां हैं । थाने से कहा गया कि वो तो आपके पास ही गए हैं । यही कहकर उन्होंने छुट्टी ली थी । मिसेज कनौजिया समझ गईं कि दाल में कुछ तो काला है ।

उन्होंने उन्नाव के एसपी को फोन किया…मदद मांगी । आखिर एसपी ने ही तो DSP को छुट्टी दी थी । एसपी ने भी कॉल लगाया…लेकिन DSP साहब का मोबाइल स्विच्ड ऑफ था । अब पुलिस की पड़ताल शुरू हुई । मोबाइल का लास्ट लोकेशन चेक किया गया तो कानपुर के इसी होटल का पता मिला । पुलिस की टीम होटल पहुंची । CCTV वीडियो मिला । पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि कनौजिया अपने घर जाने के बजाय महिला कॉन्स्टेबल के साथ कानपुर के होटल रूम में छुट्टियां मना रहे थे । बात ऊपर तक पहुंची । यूपी सरकार ने तय किया कि कनौजिया के खिलाफ एक्शन ऐसा लिया जाए कि दूसरे अधिकारियों के लिए भी नजीर बन जाए । हुआ भी यही…18 जून 2024 को आदेश जारी हुआ जिसमें लिखा था कि कृपाशंकर कनौजिया को सिपाही के पद पर तैनात किया जाए सिस्टम की आंखों में धूल झोंकना और अपने परिवार को धोखा देना…ये गुनाह है । और इस गुनाह की सजा अफसर को मिलेगी…इसलिए यूपी के सभी अधिकारियों से हमारी अपील है कि इस कहानी में छिपे संदेश को जरूर दिमाग में रखें ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button