ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

क्या है दाऊद इब्राहिम को जहर देने का सच?, पाकिस्तान फायदा या नुकसान

Dawood Ibrahim: भारत से लेकर पाकिस्तान तक इस समय सोशल मीडिया पर मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को लेकर एक खबर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल खबर में तमाम यूजर्स ने दावा किया है कि एक अनजान शख्स ने दाऊद को जहर दे दिया है. दाऊज के हालत को गंभीर देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोगों का मानना है कि दाऊद को कराची में जहर दिया गया है. अभी तक दाऊद के साथ हुई घटना को लेकर अधिकारिक बयान नहीं आया है. वहीं दाऊद गैंग के एक पूर्व सदस्य ने पुष्टि करते हुए जानकारी दिया है कि दाऊद के हालत गंभीर बीमारी के चलते बिगड़ी है. जिससे दाऊद को कराची के एक अस्पताल में 2 दिन पहले भर्ती कराया गया था.

Also Read: Latest Hindi News Dawood Ibrahim । News Today in Hindi

दाऊद इब्राहिम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है. दाऊद के पास किसी को जाने की इजाजत नहीं है. दाऊद के पास दाऊद का परिवार और अधिकारी जा सकते है. इसके साथ ही उनके करीबी वहां जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने दाऊद के रिश्तेदार भतीजे अलीशाह पारकर व साजिद वागले और करीबियों से इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. JIO TV न्यूज ने भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दाऊद के चर्चाओं का जवाब देते हुए बताया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर अफवाह फैलाई जा रही हैं. दाऊद इब्राहिम को गंभीर चिकित्सा के बाद पाकिस्तान के कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपुष्ट रिपोर्टों में दाऊद इब्राहिम के तबियत खराब होने का कराण जहर बताया जा रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम की अचानक तबीयत खराब होने के पीछे जहर हो सकता है. दाऊद इब्राहिम के खबर को लेकर पाकिस्तान पत्रकार आरजू काजमी ने भी एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया है. जिसमें उन्होने दाऊद की खबर का जिक्र किया है. पाकिस्तान पत्रकार आरजू काजमी ने बताया कि किसी बड़ी घटना को लेकर शक हो रहा है. पाकिस्तान में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म काम नहीं कर रहा हैं. गूगल, यूट्यूब, जैसे सोशल मीडिया का सर्वर डाउन है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम का जन्म दिसंबर 1955 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी में हुआ था. दाऊद के पिता का नाम इब्राहिम कासकर है जो महाराष्ट्र के पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर काम करते थे. दाऊद की माँ अमीना बी एक गृहिणी थीं. इसके बाद दाऊद का परिवार मुंबई के डोंगरी में बस गया. दाऊद अपने परिवार में अकेला नहीं. दाऊद के चार बहनें हैं और सात भाई भी थे. चारों बहनों का नाम हसीना पारकर, सईदा पारकर, फरजाना तुंगेकर और मुमताज शेख हैं. दो बहन हसीना पारकर और फरजाना तुंगेकर की बहुत पहले मौत हो चुकी है. हुमांयू कासकर दाऊद का छोटा भाई था. जिसको कैंसर की बिमारी थी जिसका इलाज पाकिस्तान में चल रहा था. वहीं पर उसकी छह साल पहले हो मौत गई थी. हुमांयू इंडिया आना चाहता था.वो चाहता था कि उसके कैंसर का इलाज इंडिया में हो. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. दाऊद इब्राहिम की शादी महज़बीन से हुई थी. दाऊद और महज़बीन दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे.

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi | Lifestyle Samachar in Hindi

दाऊद के हर मुश्किल दौर में महजबीन ने अपने पति का साथ दिया है. शादी के बाद डॉन दाऊद इब्राहिम के तीन बच्चे हुए जिनमें से 2 बेटी और 1 बेटा शामिल है. दाऊद के बड़ी बेटी का नाम माहरुख और छोटी बेटी का नाम माहरीन है. वहीं दाऊद के बड़ी बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियांदाद से हुई है. वहीं दूसरी बेटी मेहरुन की शादी पाकिस्तानी-अमेरिकन आय्यूब के साथ हुआ है.वहीं इसके बेटे का नाम मोईन है. इसकी शादी लंदन के ए बिजनेसमैन की बेटी सानिया के वर्ष 2011 में हुई है. इस शादी समारोह का पूरा प्रोग्राम कराची में किया गया था. वहीं दाऊद के छोटी बेटी माहरीन की बहुत दिन पहले मौत हो चुकी है.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

दाऊद इब्राहिम के बड़े भाई की हत्या वर्ष 1981 में मुंबई में पठान गैंग ने बेरहमी से हत्या कर दी थी. इसी वारदात के बाद दाऊद इब्राहिम एक बड़े डॉन के रूप में खुलकर सामने आया. दाऊद इब्राहिम का गैंग लगातार मुंबई में एक्टिव था दाऊद मुंबई में टारगेट किलिंग का काम कराता था. मीडिया ने दाऊद इब्राहिम के गैंग के नाम डी कंपनी रख दिया था . डी कंपनी काम पैसे की उगाही, सुपारी किलिंग, ड्रग तस्करी और हथियार तस्करी के अलावा आतंकी गतिविधियों में भी लिप्त थी. यहां तक कि दाऊद इब्राहिम का कई गैंग वालों से दुश्मनी भी थी इसके साथ ही दाऊद इब्राहिम भारत छोड़कर पाकिस्तान चला गया. पाकिस्तान जाने के बाद दाऊद उनके हिरासत में हो गया. इस बीच कुछ लोगों ने दाऊद के दूसरे भाई नूरा कासकर को अगवा कर लिया. इसके पीछे सरदार रहमान गैंग हाथ था उसी ने इस घटना को अंजाम दिया था. रहनाम के गैंग ने दाऊद के भाई नूरा को छोड़ने के लिए लगभग 200 से अधिक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी. उस समय दाऊद पास इतने पैसे नही थे इस फिरौती को चुकाकर अपने भाई को छुड़ा सके. इसके बाद सरदार रहमान गैंग ने साल 2009 में नूरा को मौत के घाट उतार दिया और उसके लाश दाऊद के घर कराची में भिजवा दी था. मारे गए दो भाईयों के अलावा दाऊद इब्राहिम के अभी 4 भाई और भी हैं. जिनमें इकबाल कासकर, अनीस इब्राहिम, जैतुन अंतुले और मुस्तकीम अली कासकर शामिल हैं. ये चारों ही कराची, दुबई, मुंबई के अलग-अलग ठिकानों पर रहते हैं.

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

वहीं मुंबई में रहने वाला इकबाल कासकर को बहुत दिन पहले गिरफ्तार कर लिया गया था. उस पर 1बिल्डर से रंगदारी मांगने के इल्जाम लगा था इसी मामले में इकबाल को गिरफ्तार किया गया था. दाऊद इब्राहिम के इंडिया से भागकर जाने के बाद दाऊद का पूरा कारोबार उनकी बहन हसीना पारकर और पति इब्राहिम पारकर संभालने लगा था. दाऊद इब्राहिम का कई गैंगवालों से दुश्मनी थी. जिसकी वजह से दाऊद के बहनोई इब्राहिम को जान से मार दिया गया. पति के मौत के बाद दाऊद की बहन हसीना पारकर अकेली पड़ गई. और दाऊद का कारोबार अकेले संभालने लगी. इसके बाद उसका नाम गॉडमदर पड़ गया लोग हसीना को गॉडमदर कहने लगे थे. इसके बाद हसीना की हार्ट अटैक में मौत हो गई थी. भारत सरकार ने 1993 की घटना के बाद दाऊद इब्राहिम को मोस्ट वांटेड अपराधी घोषित कर दिया था. 2003 में भारत ने अमेरिका की मदद से दाऊद इब्राहिम को ग्लोबल टेररिस्ट आतंकवादी घोषित करा दिया था. बताया जा रहा है कि मुंबई में हुए बम धमाकों का मास्टरमाइंड 26/11 के हमले में दाऊद इब्राहिम का ही हाथ था. कई वर्षो से दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा था. और लम्बे समय सेदाऊद इब्राहिम तस्वीर सामने नहीं आई थी. आज अचानक से सोशल मीडिया पर मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को लेकर एक खबर वायरल होने लगी कि एक अनजान शख्स ने दाऊद को जहर दे दिया है. दाऊज के हालत को गंभीर देखकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दाऊद इब्राहिम इलाज चल रहा है

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button