क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

क्या माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की मौत हो गई है ?

Pakistan News: Underworld Don Dawood Ibrahim | News Watch India

Underworld Don Dawood Ibrahim News! आधिकारिक रूप से पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम की मौत से जुडी किसी भी खबर की पुष्टि नहीं है लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ दाऊद की मौत जहर खाने से हो गई है। खबर ये भी है कि अस्पताल में भर्ती दाऊद को दवा के जरिये जहर दिया गया और उसे मौत की सजा दे दी गई। ये सभी खबर करांची से आ रही है। बता दें कि दाऊद किडनी बीमारी से ग्रसित होने की वजह से करांची के आगा खान अस्पताल में भर्ती था लेकिन शुक्रवार को उसे जहर देकर मार दिया गया।

दाऊद की मौत की खबर से पकिस्तान के कई इलाकों में चर्चा तो हो रतहि है लेकिन कोई खुलकर नहीं बोल रहा। पाकिस्तान सरकार की तरफ से भी कुछ नहीं कहा जा रहा है। लेकिन कई जानकार तो यह कह रहे हैं कि अगर दाऊद की मौत हो भी गई है तो भी पाकिस्तान सरकार कभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं करेगी। वजह है कि पकिस्तान तो हमेशा से ही दाऊद के पकिस्तान में रहने या होने को नकारता रहा है। कई रक्षा सूत्र भी मानते हैं कि दाऊद इब्राहिम आज तक पकिस्तान में आईएसआई के संरक्षण में ही रहा है लेकिन पकिस्तान की सरकार कभी इसे स्वीकार नहीं करती। ऐसे में जानकार यह मान रहे है कि अगर दाऊद की जहर से हत्या कर भी दी गई तो भी पाकिस्तान इसे बताकर दुनिया के सामने नंगा नहीं हो सकता।

उधर दाऊद के सबसे करीबी रिश्तेदार और दाऊद के समधी जावेद मियांदाद के पुरे परिवार को भी नजरबन्द किये जाने की खबर भी सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि जावेद के पुरे परिवार को उसके घर में ही बंद कर दिया गया है और उसे किसी से भी बात करने की महानी कर दी गई है। हालांकि ये सभु खबरे सूत्रों के हवाले से आ रही है लेकिन कोई भी साफ़ -साफ़ कुछ भी नहीं कह रहा है।

Read: Dawood Ibrahim News Today | News Watch India Latest Crime News Don Dawood Ibrahim

उधर सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि दाऊद की हत्या की यह खबर शुक्रवार से ही चल रही है। हत्या जहर देकर की गई है। लेकिन ये जहर किसने दी ही और हत्यारा कौन है इसके बारे में भी कोई जानकारी अभी तक नहीं आयी है। उधर एक बड़ी खबर ये भी है कि पकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। सारे यूट्यूब चैनल बंद कर दिए गए हैं इसके साथ सोशल मीडिया पर भी पाबंदी लगा दी गई है। ये पावंदी किसलिए लगाईं गई है इसकी भी कोई सटीक जानकारी किसी के पास नहीं है। लेकिन जानकार यह मान रहे हैं कि यह सब दाऊद की मौत के बारे सूचनाओं को आगे तक नहीं बढ़ाया जाए इसके लिए इंटरनेट को बंद किया गया है।

दाऊद भारत का मोस्ट वांटेड अपराधी है। उसने भारत में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया है। भारत की ख़ुफिआय एजेंसी भी उसकी तलाश में लगी रही है लेकिन अभी तक उसे कोई सुराख़ नहीं मिले हैं।

दाऊद की मौत का सच क्या है यह अभी कोई नहीं जानता। पाकिस्तानी पत्रकार भी यही कहते हैं कि दाऊद आगा खान अस्पताल में इलाज करा रहा था। उसकी किडनी खराब चल रही थी। वह पिछले कई महीनो से बीमार भी था। लेकिन भी उसकी क्या हलात है इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं। अस्पताल सूत्रों के हवाले से भी यही कहानी सामने आ रही है कि दाऊद की मौत हो चुकी है लेकिन इस पर कोई यकीं तक नहीं कर रहा है। भारत की एजेंसिया भी इस खबर की पुष्टि को लेकर काम कर रही है लेकिन अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन तो साफ है कि पकिस्तान कभी भी दाऊद की मौत की पुष्टि नहीं कर सकता।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button