ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

उत्तराखंड के केबिनेट मंत्री की हत्या के लिए सुपारी के साढे पांच लाख एडवांस दिये !

देहरादून। हल्द्वानी के सितारगंज में रहने वाले कारोबारी ने केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की सुपारी दे दी। इसके लिए उसने एक अपराधी प्रवृत्ति के तांत्रिक को सुपारी के साढे पांच लाख रुपये भी एडवांस में दे दिये।

केबिनेट मंत्री के शुभचिंतक ने केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को सारी जानकारी दे दी। सौरभ बहुगुणा के प्रतिनिधि उमाशंकर दुबे की तहरीर पर सितारगंज में हत्या की सुपारी लेने वाले तांत्रिक सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया गया है कि सितारगंज निवासी कारोबारी हीरा सिंह को 13 अप्रैल को अवैध खनन करने व गेहूं चोरी करने के आरोप में हल्द्वानी जेल भेजा गया था। हीरा सिंह मानता था कि उसका खनन का काम बंद कराने, सिडकुल में जमीन पर कब्जा छुड़वाने  व जेल भिजवाने में उत्तराखंड के गन्ना विकास एवं पशुधन मंत्री सौरभ बहुगुणा जिम्मेदार हैं।

हल्द्वानी जेल में हीरा सिंह की मुलाकात बहेड़ी (बरेली) के रहने वाले सतनाम सिंह से हुई। सतनाम ने बताया कि वह बड़ा अपराधी तांत्रिक है। वह आसानी से केबिनेट मंत्री का सफाया कर सकता है। सतनाम के कहने पर जमानत पर छूटने पर हीरा सिंह सितारगंज के रहने वाले हरनाम सिंह से मिला।

यह भी पढेंः भ्रष्ट अधिकारी बर्खास्तः उत्तराखंड सीएम धामी ने की रिश्वतखोर कर अधिकारी सेवाएं समाप्त

हरनाम ने हीरा सिंह को किच्छा निवासी तांत्रिक मौ. अजीज उर्फ गुड्डू से मिला। तांत्रिक ने केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या का काम हो जाने की गारंटी ली। इस पर हीरा ने सुपारी के तौर पर तांत्रिक को एडवांस में साढे पांच लाख रुपये दे दिये।

केबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश रचने वाले गिरफ्तार आरोपी

इसके बाद ये अपराधी केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की फिराक में लग गये। ये उनकी रेकी करने लगे। हीरा सिंह खुद तीन दिन पहले बहाने से सौरभ बहुगुणा के आवास पर पहुंचने में सफल रहा था। लेकिन एक कार्यकर्ता ने हीरा सिंह के इरादों की जानकारी दे दी।

हल्द्वानी के एसपी सिटी मनोज कत्याल का कहना है कि हीरा सिंह की साजिश का समय पर खुलासा हो गया है। थाना सितारगंज में आरोपी हीरा सिंह, हरभजन सिंह सतनाम सिंह व तांत्रिक मौ. अजीज उर्फ गुड्डू के खिलाफ आईपीसी की धारा 115, 120बी, 121ए, व 34 के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button