उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: बिजनौर में प्रशासन ने एक दर्जन दुकानों को किया सील

The administration sealed a dozen shops in Bijnor


UP Bijnor News: बिजनौर में कलेक्ट्रेट के पास बनी 12 दुकानों को प्रशासन की टीम ने सील कर दिया है।प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि दुकानदारों को नोटिस दिया गया था,इन दुकानों के बारे में नक्शा दिखाने की बात की गई थी। लेकिन यह नहीं दिखा पाए।इसीलिए दुकानों को सील किया गया है।दुकानें सील होने के बाद दुकानदारों में हड़कम्प मच गया है।वही दुकानदार दुकानें सील होने के बाद अधिकारियों से मिलने की बात कह रहे हैं।


बिजनौर शहर कोतवाली क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के पास बनी कचहरी वाली मस्जिद की एक दर्जन दुकानों को आज प्रशासन की टीम ने सील कर दिया है।प्रशासन का कहना है कि दुकान स्वामियों से विनियमित क्षेत्र द्वारा पास किया गया नक्शा दिखाए जाने का नोटिस जारी किया था दुकान स्वामियों द्वारा नक्शा नही दिखाया गया इसलिए कार्यवाही की गई है।

वही इस मामले में एसडीएम सदर अवनीश कुमार का कहना है की उनसे पूर्व एसडीएम द्वारा दुकानदारों को विनिमयत क्षेत्र के द्वारा वक्फ की संपत्ति के नोटिस जारी कर मानचित्र दिखाए जाने को कहा गया था।दुकान स्वामीयो द्वारा दुकान वक्फ बोर्ड की बताते हुए जवाब दिया था।मुतवल्ली से जब जनकारी की गई तो उनके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिये जाने पर दुकानों की सीलिंग की कार्रवाई की गई।वंही दुकानदारो का कहना है कि सभी दुकाने कचहरी वाली मस्जिद की है जो वक़्फ़ बोर्ड के अधीन है,1986 में दुकाने बनाई गई थी तब नक्शे पास नहीं किया जाता था। वही दुकानदारों का कहना है,दुकानदारों की 12 दुकान सील होने के बाद उनके सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button