Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kathua Terrorist Attack: देश ने फिर खोए अपने पांच जवान, उत्तराखंड के 26 साल के आर्दश भी हुए बलिदान

The country again lost five of its soldiers, 26-year-old Adarsh ​​from Uttarakhand also sacrificed his life

Kathua Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए। इस खबर से देवभूमि में शोक की लहर दौड़ गई। शहीदों के घर और गांव में मातम पसरा है, जबकि परिवार के लोग सदमे में हैं।

जानकारी के मुताबिक कठुआ (Kathua) के बिलावर उप-जिले में जेंदा नाले के पास बदनोटा के बरनूद मोहल्ले में आतंकियों ने सेना के ट्रक पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। अलर्ट और खतरे की सूचनाओं के बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu- Kashmir) में एक महीने में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ।

पिछले कई दिनों से सुरक्षा अधिकारियों को हिजबुल मुजाहिदीन के कुख्यात सदस्य बुरहान वानी द्वारा किए गए आतंकी हमले की बरसी पर सुरक्षा बलों पर हमलों की सूचना मिल रही है। इसके चलते कठुआ जिले में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी एजेंसियों ने एहतियाती कदम उठाए हैं।

आतंकी हमले में पांच जवान हुए शहीद

कठुआ आतंकी हमले (Kathua Terrorist Attack) में कीर्ति नगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी (Rifleman Adarsh Negi), लैंसडाउन निवासी हवलदार कमल सिंह (Havaldar Kamal Singh), रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह (Nayak Vinod Singh) और रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी (Rifleman Anuj Negi) शहीद हो गए।

2018 में हुए थे सेना में भर्ती

खबर सुनने के बाद उनके घर में मातम पसर गया है। पूरा इलाका यें खबर आग की तरह फैल गई । इससे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। 26 वर्षीय आदर्श 2018 में सेना में भर्ती हुए थे। उनके पिता दलबीर सिंह नेगी एक स्थानीय किसान हैं। आदर्श ने 12वीं तक की शिक्षा पिपलीधार के सरकारी इंटर कॉलेज में ली। वह 2018 में गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हुए। उस समय वह गढ़वाल विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। अपने तीन भाई-बहनों में आदर्श सबसे छोटा था। सोमवार देर शाम उसके बलिदान की खबर परिवार को मिली।

भाई बहन में सबसे छोटे थे आदर्श

अपने तीन भाई-बहनों में आदर्श सबसे छोटे थे। उनके भाई चेन्नई में काम करते हैं और उनकी बहन की शादी हो चुकी है। इसी साल फरवरी में वे अपने चाचा के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए घर आए थे। सोमवार देर रात उनके परिवार को उनके बलिदान की खबर मिली। जैसे ही यह खबर उनके घर पहुंची, घर में मातम छा गया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई गणमान्य लोगों ने शहीद जवानों के प्रति दुख व्यक्त किया है। साथ ही, उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि शहीद जवानों के परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति मिले।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button