Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kathua Terror Attack: कठुआ आतंकी हमले की अंदरूनी कहानी

The inside story of the Kathua terror attack

Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर बड़ा हमला किया है। इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए, जबकि 5 जवान घायल हो गए। पिछले एक महीने में जम्मू संभाग में यह छठा बड़ा हमला है, जबकि कठुआ जिले में एक महीने में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है।

बताया जा रहा है कि यह हमला बिलावर के माछेड़ी-किंदली-मल्हार मार्ग पर हुआ। यहां सुरक्षाबलों के 10 जवान सेना के वाहन में बदनोटा गांव के पास माछेड़ी-किंदली-मल्हार मार्ग पर नियमित गश्त पर जा रहे थे। आतंकियों ने मल्हार मार्ग से सटी एक पहाड़ी पर मोर्चा संभाल रखा था। सेना का वाहन जैसे ही गुजरा, आतंकियों ने घात लगाकर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर आधुनिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी।

स्थानीय गाइड ने की मदद

सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि हमले में करीब 3 आतंकी शामिल थे। इतना ही नहीं, हमले के दौरान आतंकियों के साथ एक स्थानीय गाइड के भी होने की आशंका है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है। संगठन का कहना है कि उसके कार्यकर्ताओं ने इस हमले में एम4 असॉल्ट राइफल, स्नाइपर, ग्रेनेड और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया है।

आतंकी संगठन ने आने वाले दिनों में इस तरह के और हमले करने की कसम खाई है। संगठन का कहना है कि यह हमला 26 जून को डोडा में मारे गए 3 आतंकियों का बदला है। कश्मीर टाइगर्स जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकी संगठन है। इससे पहले इस संगठन ने जम्मू क्षेत्र के कठुआ, रियासी और डोडा में भी हमले किए थे।

9 जून को आतंकियों ने रियासी जिले के शिव खोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस पर हमला किया था। आतंकियों की गोलीबारी के बाद बस खाई में गिर गई। इसमें 9 लोगों की जान चली गई, जबकि 41 लोग घायल हो गए।

आतंकियों की तलाश शुरू

इस हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी जंगल में भाग गए। उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षा बलों की और टुकड़ियां भेजी गई हैं। कठुआ जिले में एक महीने के अंदर यह दूसरा बड़ा हमला है। इससे पहले 12 और 13 जून को भी दो आतंकवादी मारे गए थे और सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button