ट्रेंडिंग

Geometry Viral Video : वीडियो में बच्चों की होशियारी,या स्कूल प्रशासन की लापरवाही?

Geometry Box Viral Video: हमारे देश भारत के प्रत्येक क्षेत्र में जुगाड़ करने वाले लोग अवश्य मिल जाएंगे। आप बस उन्हें एक समस्या बताइए और थोड़ा समय दीजिए, तत्पश्चात व ऐसा समाधान या जुगाड़ खोज निकालेंगे जिसे देखकर या सुनकर आप भी विस्मित हो जाएंगे। इस तथ्य का सबसे उत्तम प्रमाण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, क्योंकि इन्हीं प्लेटफॉर्म्स पर जुगाड़ के सर्वाधिक वीडियो वायरल होते हैं। कभी देसी वाशिंग मशीन का वीडियो देखने को मिलता है तो कभी जुगाड़ वाली वाशिंग मशीन का। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विभिन्न प्रकार के जुगाड़ के वीडियो लगातार वायरल होते रहते हैं। अब एक नया वीडियो वायरल हो रहा है।एक बच्चे द्वारा क्लास में फोन चलाने का अनोखा तरीका सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस बच्चे ने जियोमेट्री बॉक्स का ऐसा इस्तेमाल किया है, जो शायद ही किसी ने पहले देखा होगा। इस वीडियो में बच्चा जियोमेट्री बॉक्स का उपयोग करके अपने फोन को छुपाते हुए देखा जा सकता है। ऐसा करते हुए वह क्लास में शिक्षक की नज़र से बचकर फोन चला रहा है।


Viral video में आखिर है क्या?

आप सभी जानते हैं कि कई स्कूलों में बच्चों को फोन लेकर जाने की अनुमति नहीं होती है। इसका कारण यह है कि फोन के कारण बच्चे पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक बच्चा क्लास में फोन चला रहा है और उसने ऐसा तरीका अपनाया कि टीचर भी उसे पकड़ नहीं पाएंगे। बच्चे ने फोन को ज्योमेट्री बॉक्स के अंदर फिट कर लिया और उसके अंदर रखकर ही चला रहा है।


सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हैं और अपनी प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं। वीडियो को देखकर कई लोग बच्चे की होशियारी की तारीफ कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे अनुशासनहीनता का उदाहरण बता रहे हैं। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर last.opinions नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इसे 1 लाख 14 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, “हैकर है भाई हैकर है, भाई साहब ये होती है हैकिंग।” दूसरे यूजर ने लिखा, “हमारी ट्रिक लीक हो गई।” तीसरे यूजर ने लिखा, “मैं ये सब कर चुका हूं तीन साल पहले ही।” वहीं एक यूजर ने लिखा, “कैमरा मैन का फोन नहीं दिखता क्या?”

स्कूल प्रशासन पर उठ रहे सवाल

सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने काफी चर्चा बटोरी है और कई लोग इसे शेयर कर रहे हैं। इस घटना ने यह सवाल भी खड़ा किया है कि बच्चों को किस प्रकार से अनुशासन और नैतिकता के बारे में जागरूक किया जाए, ताकि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button