Sliderट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

The Legend Of Bhagat Singh: अजय देवगन की फिल्म ‘भगत सिंह’ को मिला था नेशनल अवॉर्ड, फिर भी हुआ था 22 करोड़ का घाटा

The Legend Of Bhagat Singh: Ajay Devgan's film 'Bhagat Singh' got the National Award, yet there was a loss of Rs 22 crores.

The Legend Of Bhagat Singh: The Legend of Bhagat Singh की फिल्म तो आप सबको याद ही होगा, जो काफी फेमस हुई थी। इस फिल्म में Ajay Devgn को लोगों ने काफी पसंद किया गया है। यह फिल्म साल 2002 में आई थी और इस समय अजय लोगों को बहुत अच्छे लगते थे।

यह मूवी शहीद भगत सिंह की ज़िंदगी पर बनी हैं। इस फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड भी मिले है। पहला अवॉर्ड्स बेस्ट मेल एक्टर के लिए और दूसरा अवॉर्ड बेस्ट फिल्म के लिए मिला था। गार करने की बात यह है कि क्रिटिकली अक्लेम्ड होने के बावजूद उस समय भगत सिंह के मेकर्स को 22 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। इस फिल्म को राजकुमार संतोषी ने डायरेक्शन किया था और रमेश तौरानी ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म को लेकर प्रोड्यूस रमेश ने बताया कि उस फिल्म ने उस समय खूब तारीफ हुई थी लेकिन मेकर्स को फिल्म से लगभग 22 करोड़ का नुकसान हुआ था।  

”The Legend of Bhagat Singh फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा परफॉर्म नहीं किया था  क्योंकि उस वक्त एक साथ पांच फिल्में भगत सिंह के ऊपर बन रही थीं जिसमें से एक फिल्म The Legend of Bhagat Singh फिल्म से एक हफ्ते पहले ही रिलीज़ हुई थी और उस में सोनू सूद ने रोल निभाया था। इसके साथ यह फिल्म सनी देओल और बॉबी देओल की फिल्म 23rd March 1931 Shaheed से भी क्लैश हुई थी। उसके बाद एक और फिल्म ‘रामायण’ वाले रामानंद सागर बना थे जो करीब एक साल बाद दूरदर्शन पर रिलीज किया गया था।” उस फिल्म की वजह से पूरी कंपनी की इकॉनमी हिल गई थी, उस वक्त हमने इस फिल्म पर करीब 27 करोड़ रुपये लगाया गया था लेकिन पिक्चर ने  5 करोड़ रुपये ही रिकवर कर पाई और करीब 22 करोड़ का नुकसान हुआ।

बता दें की यह भी खबर सामने आई थी कि इसी फिल्म के बाद राजकुमार संतोषी और रमेश तौरानी के बीच कोल्ड वॉर हो गई थी, जो काफी वक्त तक चला था लेकिन बाद में उनके बीच की ये कोल्ड वॉर खत्म हो गई, जिसके बाद दोनों ने एक साथ मिलकर रणबीर-कटरीना स्टारर ‘अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी’ बनाई। जो लोगों को काफी अच्छी लगी।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button