Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Assam Gangrape: भागने की कोशिश में तालाब में कूदने से मुख्य आरोपी की मौत, पुलिस हिरासत में क्राइम सीन के पास हुआ हादसा

The main accused died after jumping into the pond while trying to escape, the accident happened near the crime scene while in police custody.

असम के नागांव जिले के धींग में हुए भयावह हदसे ने पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया है। राज्य में एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप की घटना हुई जिसने एक बार फिर से महिलायों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। इस शर्मनाक घटना के विरोध में राज्य भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। इस मामले में मुख्य आरोपी तफजुल इस्लाम की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। पुलिस जब उसे क्राइम सीन रिक्रएट के लिए घटनास्थल पर ले जा रही थी, तब यह हादसा हुआ।

घटना का विवरण


नागांव जिले के धींग में हुई इस भयावह घटना में 14 वर्षीय एक किशोरी को तीन लोगों ने अपनी हवस का शिकार बनाया था। इस वारदात के बाद पूरे राज्य में आक्रोश फैल गया और न्याय की मांग करते हुए लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए। घटना के बाद से ही पुलिस ने दोषियों की तलाश शुरू कर दी थी, और गहन जांच के बाद मुख्य आरोपी तफजुल इस्लाम को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह दर्दनाक घटना धींग इलाके में गुरुवार शाम को हुई, जब एक नाबालिग लड़की ट्यूशन से अपने घर लौट रही थी। रास्ते में तीन लोगों ने उसके साथ दरिंदगी की और उसे बेहोश हालत में सड़क के किनारे छोड़कर फरार हो गए। वहां से गुजर रहे स्थानीय लोगों ने लड़की को देखा और तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

क्राइम सीन पर ले जाते वक्त हुआ हादसा


पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आज सुबह 4 बजे तफजुल इस्लाम को क्राइम सीन रिक्रएट करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया जा रहा था। यह एक सामान्य प्रक्रिया है जिसमें आरोपी को घटनास्थल पर ले जाकर घटना की पुनरावृत्ति करवाई जाती है ताकि जांच में और स्पष्टता लाई जा सके। इसी दौरान, तफजुल इस्लाम ने पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया और क्राइम सीन के पास स्थित एक तालाब में कूद गया।

बचाव अभियान और मौत की पुष्टि


तालाब में कूदने के बाद इस्लाम के डूबने की आशंका जताई गई, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया। लगभग दो घंटे तक चले इस गहन बचाव अभियान के बाद बचाव दल ने इस्लाम का शव पानी से बरामद किया। उसकी मौत की पुष्टि के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी


इस घटना में शामिल अन्य दो आरोपियों की अब भी तलाश जारी है। पुलिस का कहना है कि वे किसी भी कीमत पर इन आरोपियों को पकड़ने के लिए सभी संभावित प्रयास कर रहे हैं। इस मामले को लेकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

विरोध प्रदर्शनों का असर


गैंगरेप की इस घटना ने पूरे असम में उबाल पैदा कर दिया है। राज्यभर में विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें लोगों ने दोषियों के लिए कड़ी सजा की मांग की। इस घटना ने समाज में व्याप्त यौन हिंसा की समस्या को एक बार फिर से उजागर किया है और इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर दिया है।

मामले की जांच और आगे की कार्रवाई


असम पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच को और तेज कर दिया है। तफजुल इस्लाम की मौत के बावजूद, पुलिस अन्य दो आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में कानून व्यवस्था की प्रभावशीलता को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन ने जांच को निष्पक्ष और पारदर्शी रखने का आश्वासन दिया है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button