खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Asia Cup Final: Sri Lanka की जीत से पहले भारतीयों के साथ क्यों हुआ इतना बुरा सुलूक?

नई दिल्ली: एशिया कप ( Asia Cup) 2022 के फाइनल में श्रीलंका (Sri Lanka) ने खिताब अपने नाम कर लिया है. कल का मुकाबला दर्शकों के लिए बहुत ही रोमांचक साबित हुआ था.

श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 170 रनों का टारगेट दिया था जवाब में पाकिस्तान की टीम 147 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

पाकिस्तान कल अपने ख़राब फॉर्म में दिखा. कप्तान बाबर आज़म आते ही 5 रन पर आउट हो गए, साथ ही अगले ही बॉल पर फ़कर जमान भी चलते बने. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) के रिज़वान और इफ्तिकार अहमद ने अच्छी साझेंदारी करते हुए 71 रन बनाए.

थोड़े समय के अच्छे प्रदर्शन के बाद ही पाकिस्तान (Pakistan) की टीम के विकेट पतझड़ के पत्तो के तरह गिरते गए. 102 रनों से लेकर 147 रन बनाने में पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने सारे विकेट गवां दिए. विकेट लेने में सबसे ज्यादा हाथ श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रमोद मधुसन और वानिंदु हसारंगा का था। एक ने 4 तो एक 3 विकेट लेकर टीम को जीतने में अहम भूमिका निभाई.

भारतीय फैंस के साथ किया गया बुरी बर्ताव

कल के फाइनल मैच की एक शर्मनाक घटना सामने आई. भारत आर्मी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया था. वीडियो में दावा किया है कि एशिया कप 2022 का फाइनल मैच देखने पहुंचे भारतीय फैंस को अंदर नहीं जाने दिया गया.

कारण जानकर लोग हैरान है, भारत आर्मी के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) के फाइनल मैच में भारत के फैंस भारतीय जर्सी पहनकर पहुंचे थे, जिसके बाद उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया और उन लोगों को अंदर जाने से भी मना किया गया.

वीडियो में बताया गया है कि पुलिस वाले उन्हें धक्का देकर बाहर कर रहे थे और कह रहे थे इंडिया आउट. साथ ही पुलिस वालों ने अंदर जाने के लिए भारतीय फैंस को श्रीलंका (Sri Lanka) या पाकिस्तान की जर्सी पहनने को कहा.

यह भी पढ़ें: Swaroopanand Saraswati दुनिया को कह गए अलविदा, नरसिंहपुर में ली अंतिम सांस

किसके हाथ लगे कितने एशिया कप
एशिया कप में ये छठवीं बार है जब श्रीलंका (Sri Lanka) ने खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा पाकिस्तान (Pakistan) 2 बार एशिया कप जीत चुकी है. 7 बार जीतकर भारत (India) ने सबसे ज्यादा एशिया कप (Asia Cup) के खिताब पर अपना नाम लिखा है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button