Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजस्थानराज्य-शहर

Ajmer Crime News Update: अजमेर रेलवे स्टेशन पर हैवानियत की कहानी

The story of brutality at Ajmer Railway Station

Ajmer Crime News Update: राजस्थान के अजमेर रेलवे स्टेशन पर 11 साल की नाबालिग बच्ची के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी गईं। रेलवे प्लेटफॉर्म पर अपनी दादी के पास सो रही नाबालिग बच्ची को अज्ञात बदमाश ने अगवा कर लिया। वह उसे रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के कोच में ले गया। उसके साथ दुष्कर्म किया गया। दरिंदे ने नाबालिग के होंठ, चेहरे, सीने और प्राइवेट पार्ट को दांतों से काटा। इन जगहों पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। मेडिकल जांच में पीड़िता के शरीर पर सात गंभीर चोट के निशान मिले हैं। इस मामले में जीआरपी पुलिस की लापरवाही सामने आई है।

पीड़ित नाबालिग लड़की अपने परिवार के साथ अजमेर दरगाह शरीफ जियारत करने आई थी। वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की रहने वाली है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एफएसएल टीम ने घटना वाले कोच से नमूने एकत्र किए हैं। दरिंदे की शिकार लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

ट्रेन के कोच में दुष्कर्म

रेलवे पुलिस के अनुसार नाबालिग लड़की अपने परिवार के साथ अजमेर दरगाह शरीफ जियारत करने आई थी। जियारत करने के बाद वे घर लौटने के लिए रेलवे स्टेशन आए थे। रात को अज्ञात बदमाश लड़की का अपहरण कर प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर खड़ी ट्रेन के कोच में ले गया। वहां लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया। पुलिस का कहना है कि नाबालिग लड़की के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। उसकी मेडिकल जांच कराई गई है। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

पीड़िता अपनी दादी के साथ सो रही थी

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि उनकी ट्रेन लेट थी। वे सभी रात करीब 9 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे। ट्रेन के इंतजार में सभी प्लेटफॉर्म पर सो गए। पीड़िता अपनी दादी के साथ सो रही थी। रात करीब डेढ़ बजे पीड़िता के पिता की नींद खुली। उन्होंने देखा कि उनकी बेटी वहां नहीं थी। पिता ने पहले रेलवे स्टेशन पर बेटी की तलाश की। जब वह नहीं मिली तो रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जीआरपी पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और लड़की की तलाश शुरू की। सुबह करीब साढ़े चार बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4-5 पर खड़ी अजमेर-गंगापुर बोगी में लड़की घायल अवस्था में मिली।

शरीर पर चोट के निशान

अजमेर जीआरपी एसपी राम मूर्ति जोशी ने बताया कि पीड़ित नाबालिग लड़की के चेहरे और शरीर पर चोट के निशान थे। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद दुष्कर्म की घटना स्पष्ट हो सकेगी। जांच टीम को मौके पर बुलाया गया है। बोगी से कुछ सैंपल लिए गए हैं। साक्ष्यों के अनुसार वारदात को अंजाम देने वाला एक ही व्यक्ति है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर जीआरपी थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

रेलवे पुलिस गश्त पर होती तो नहीं होती वारदात

अजमेर रेलवे स्टेशन पर जायरीनों के जत्थे में शामिल नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म की वारदात से सनसनी फैल गई। इस वारदात में रेलवे पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। अजमेर में हर रोज हजारों जायरीन दरगाह शरीफ की जियारत करने आते हैं। बड़ी संख्या में जायरीन ट्रेनों से अजमेर आते हैं। वे रात को भी रेलवे प्लेटफार्म पर ट्रेनों के इंतजार में खड़े रहते हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से स्टेशन पर रेलवे पुलिस का सक्रिय रहना जरूरी है। अगर प्लेटफार्म पर पुलिस गश्त करती तो शायद यह वारदात नहीं होती।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button