Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Security Tightened for Election Result: लोकसभा परिणाम के बाद दंगे और हिंसा होने की आशंका, हर जगह सुरक्षा कड़ी

There is a possibility of riots and violence after the Lok Sabha results, security tightened everywhere

Security Tightened for Election Result: दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने सुरक्षा केंद्रों पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी है। हर मतगणना केंद्र पर जवान आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वरिष्ठ अधिकारी ने वोटों की गिनती के बाद किसी झगड़े होने की आशंका से इनकार नहीं किया है।

चुनाव रिजल्ट के बाद हिंसा होने की आशंका बढ़ गई है। विपक्षी दलों के बयानों से इस बात की आशंका पैदा हो गई है कि यदि अंतिम चुनाव परिणामों में विपक्ष की हार होती है तो विपक्षी दल सड़कों पर उतर सकते हैं। विपक्षी दलों ने अपने समर्थकों को भारी संख्या में मतगणना केंद्रों पर इकट्ठा होने के लिए कहा है। विपक्ष पहले ही EVM में गड़बड़ी और जिलाधिकारियों के माध्यम से चुनाव परिणाम प्रभावित कराने की आशंका जताई है, इस बात की संभावना हो सकती है कि यदि चुनाव परिणाम विपक्ष के विपरीत आए तो उनके समर्थक अलग-अलग जगहों पर हिंसक प्रदर्शन कर सकते हैं। विपक्ष की इन बयानबाजियों के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने हर स्तर पर सुरक्षा बढ़ाने का दावा किया है।

दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने सुरक्षा केंद्रों पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी है। हर मतगणना केंद्र पर जवान आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी ने मतगणना के बाद किसी हिंसा की आशंका से इनकार नहीं किया है। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी मतगणना केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं। हिंसा की किसी भी संभावना से बचने के लिए विभिन्न स्थानों से असामाजिक तत्वों को निवारक जेल में रखा गया है।

पश्चिम बंगाल (west Bengal) अपनी चुनावी हिंसा को लेकर कुख्यात रहा है। इस बार भी पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा चुनावी हिंसा देखने को मिली थी। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने मतगणना के समाप्त होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में अगले 15 दिनों तक के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दे दिये हैं। राज्य में अर्धसैनिक बलों के जवान अलग-अलग इलाको में 19 जून तक तैनात रहेंगे।

बिहार (Bihar) में पप्पू यादव (pappu yadav) जैसी कुछ राजनीतिक हस्तियों ने लोकतंत्र को बचाने के लिए अंतिम संघर्ष लड़ने की वकालत की है और ऐसा करने के लिए अपने समर्थकों से मतगणना केंद्रों पर आने का आग्रह किया है। माना जा रहा है कि इस तरह के बयानों से उनके समर्थक उपद्रव करने की ओर बढ़ सकते हैं। इसे देखते हुए बिहार (Bihar) में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हिंसा हुई तो कांग्रेस जिम्मेदार- भाजपा नेता

बीजेपी नेता अभिषेक वर्मा ने रिपोर्टर से बातचीत मे कहा कि कांग्रेस (CONGRESS) ने हमेशा लोकतंत्र को अपमानित करने का काम किया है। इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने आपातकाल लगाकर देश के लोकतंत्र का अपमान किया था। कांग्रेस आज तक उसका खामियाजा भुगत रही है। यदि आज के चुनाव परिणामों में अपनी हार होने के बाद कांग्रेस के समर्थक किसी तरह की हिंसा करते हैं तो इसके लिए कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता जिम्मेदार होंगे।

उन्होंने कहा कि अगर हिंसा हुई तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान congress को ही होगा क्योंकि देश की जनता उन्हें इसके लिए कभी माफ नहीं करेगी। BJP नेता ने शुरुआती चुनाव रुझान देखते हुए कहा कि BJP इस बार 400 सीटें पार करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक जनमत के साथ तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button