खेलट्रेंडिंगन्यूज़

वर्ल्ड कप के दौरान स्टेडियम में पानी की बोतल-स्नैक्स के साथ नहीं होंगी एंट्री, जानें क्या-क्या बनाए गए नियम?

ENG vs NZ : वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी। यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप (World Cup) के वॉर्मअप मैच बारिश की वजह से प्रभावित रहे थे। तो क्या अहमदाबाद में होने वाले इस मैच में भी बारिश खलल डालेगी?

World Cup

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

आपको बता दें स्टेडियम (stadium) के भीतर और बाहर थ्री लेयर की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को दी गई है। यहां होने वाले पांचों मुकाबले में स्टेडियम के भीतर और बाहर 3 स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मुकाबले से पहले क्राइम ब्रांच (crime branch) और 3 ड्रोन से स्टेडियम (stadium) और आसपास के क्षेत्र में गश्त करेगी।

देश की टॉप एजेंसी (NIA, RO और सेंट्रल IB) अहमदाबाद साइबर क्राइम का सहयोग करेंगी

क्राइम ब्रांच के DCP चौतन्य मांडलिक के मुताबिक अहमदाबाद में होने वाले मुकाबले को लेकर आतंकी हमलों की धमकी लगातार दी जा रही है। इसे गंभीरता से लेते हुए स्टेडियम के भीतर और बाहर थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मैचों के लिए करीब 3500 पुलिसकर्मी शामिल होंगे। इसके अलावा यातायात व्यवस्था के लिए 2982 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। शहर के जिन 2 होटलों में खिलाड़ी ठहरे हुए हैं, वहां भी कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। यहां पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग भी होगी।

स्टेडियम में नाश्ता, पानी की बोतलें लें जाने की अनुमति नहीं

अहमदाबाद मैच (ahmedabad match) के लिए दर्शकों के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी की गई हैं। दर्शकों को स्टेडियम में अंदर राष्ट्रीय ध्वज ले जाने की अनुमति होगी, मगर झंडे का डंडा नहीं ले जा सकते हैं। वहीं पानी की बोतलें और नाश्ता भी लें जाने की अनुमति नहीं है।

सफेद गेंद (white ball) के क्रिकेट की परिभाषा ही बदलने वाले इंग्लैंड क्रिकेट (England cricket) की स्वर्णिम पीढ़ी के क्रिकेटर विश्व कप 2023 (World Cup) के पहले मुकाबले में चोटों से प्रभावित न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) भिड़ेंगे। इंग्लैंड की टीम युवा नहीं है लेकिन जोस बटलर की कप्तानी में वह चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार है। दूसरी तरफ अभी तक लगातार 2 विश्व कप (world cup) के फाइनल में हारकर आ रही न्यूजीलैंड टीम के सामने कई समस्यायें हैं। कप्तान केन विलियमसन अभ्यास मैच खेलने के बावजूद पहला मैच नहीं खेल पायेंगे। वहीं तेज गेंदबाज टिम साउदी भी पहले मुकाबला नहीं खेलेंगे। दोनों खिलाड़ी सर्जरी के बाद अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

World Cup
World Cup

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करने उतरेगी रोहित की सेना, ‘किंग कोहली’ की वापसी से मची खलबली!

अहमदाबाद में कैसा है मौसम?

विश्व कप 2023 (World Cup) का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। बारिश की वजह से वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच काफी प्रभावित रहे थे। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि अहमदाबाद में कैसा मौसम है। तो अहमदाबाद में आज मौसम पूरी तरह साफ है। यानी फैंस को पूरा मुकाबला देखने को मिलेगा। आसमान में जरूर थोड़े बादल देखने को मिलेंगे लेकिन बारिश की संभावना 2 प्रतिशत से भी कम बताई जा रही है।

क्रिकेट के लिए परफेक्ट वेदर

इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (new Zealand) के बीच विश्व कप मैच (world cup watch) की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे होगी। उस समय अहमदाबाद में तापमान लगभग 33 डिग्री रहने की उम्मीद है। शाम होने के साथ तापमान 30 डिग्री के नीचे चला जाएगा। ह्यूमिडिटी लगभग 60 % रहेगी। यह क्रिकेट खेलने के लिए सबसे शानदार मौसम है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच फैंस को धमाकेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

England: जोस बटलर (captain), जो रूट, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, सैम कुरेन, मार्क वुड, रीसे टॉपली, आदिल रशीद, गुस एटकिंसन।

New zealand: टॉम लाथम (captain और wicketkeeper), विल यंग, केन विलियमसन (पहले मैच में उपलब्ध नहीं), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, डेवोन कोंवे, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, ईश सोढी,मैट हेनरी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button