Sliderखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़

T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान मैच पर ‘लोन वुल्फ’ अटैक की धमकी, एजेंसियां अलर्ट

Threat of 'lone wolf' attack on India-Pakistan match, agencies alert

T20 World Cup 2024: अमेरिका में पहली बार होने जा रहे T-20 वर्ल्ड कप (Word cup) में भारत और पाकिस्तान मैच (india- Pakistan match) को लेकर फैंस की बेसब्री अपने चरम पर है। इस बीच आतंकवादी संगठन ISIS-K (खोरासान) की नापाक नजर है, जिसे देखते हुए न्यूयॉर्क पुलिस (newyork police) ने सुरक्षा इंतजामों को और बढ़ाने का फैसला किया है।

टी-20 विश्व कप 2024 (worldcup 2024) में 9 जून को भारत और पाकिस्तान (india- Pakistan) के बीच महामुकाबला होगा। पूरी दुनिया की निगाहें इस मैच पर टीकी होगी। ऐसे में इस मैच पर आतंकी हमले की रिपोर्ट के बाद न्यूयॉर्क (newyork) के आइजनहावर पार्क स्टेडियम (Eisenhower Park Stadium) में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। आइजनहावर पार्क स्टेडियम मैनहट्टन से लगभग 25 मील पूर्व में स्थित है, जहां 3 जून से 12 जून तक विश्व कप के आठ मैच होने हैं, जिसमें हाई-प्रोफाइल (high profile) भारत-पाकिस्तान (india- Pakistan) का मुकाबला भी शामिल है। गवर्नर कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि वे इस पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। हालांकि उनकी जानकारी के अनुसार अभी तक उन्हें इस संदर्भ में भी कोई भी पुष्ट सबूत नहीं मिल सका है।

लोन वूल्फ अटैक की धमकी

टाइम्स ऑफ इंडिया (times of india) की रिपोर्ट के मुताबिक ISIS-K ग्रुप ने धमकी भरा वीडियो (video) जारी कर अपने हमलावरों से भारत-पाकिस्तान मैच पर ‘लोन वूल्फ’ अटैक (एक हमलावर) करने को कहा है, जिसके बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन अतिरिक्त सतर्क हो गया है। इस बीच न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर कैथी होचुल (Governor Kathy Hochul ) ने संकेत दिया कि उनका प्रशासन विश्व कप (world cup) के मुकाबलों को बिना किसी परेशानी के आसानी से चलाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

ICC ने कमर कस ली

हालांकि आईसीसी ने कहा है कि पूरे टूर्नामेंट (tournament) के दौरान सुरक्षा बढ़ाई जाएगी, जिसमें न्यूयॉर्क स्थल भी शामिल है, लेकिन अधिकारियों को अभी तक कथित खतरे का समर्थन करने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं मिला है, अखबार के अनुसार। आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, “इवेंट (event) में सभी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है, और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है।” हम उन देशों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं जहां हम काम करते हैं, और हम लगातार दुनिया की स्थिति पर नज़र रखते हैं और उसका आकलन करते हैं।

न्यूयॉर्क में चार मैच खेलेगा भारत

इस टूर्नामेंट (tournament) में भारतीय टीम (team india) को न्यूयॉर्क (newyork) में चार मैच खेलने हैं, जिसमें पहला कनाडा के खिलाफ (5 जून) फिर पाकिस्तान के साथ, उसके बाद 12 जून को अमेरिका (America) के साथ टक्कर होगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ यहां एक अभ्यास मैच भी खेलना है। भारत मंगलवार को अमेरिका पहुंच गया और अभ्यास भी शुरू कर दिया, लेकिन कुछ समय की छुट्टी मिलने के बावजूद विराट कोहली (viral kohli) अभी तक टीम से नहीं जुड़े हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button