उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Senior AAP leader News: आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश दहिया को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित

Senior AAP leader News: निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी हार के बाद आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश दहिया को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कारित कर दिया गया.

18 मई गुरूवार को आम आदमी पार्टी जिला सहारनपुर के कार्यकर्ताओं की अति आवश्यक मिटिंग दिल्ली रोड सहारनपुर में सम्पन्न हुई। मिटिंग की अध्यक्षता प० प्रान्त महासचिव श्री मनीष सिंह एंव जिलाध्यक्ष श्री विशाल गौतम एडवोकेट ने की काफी संख्या में आये कार्यकर्ता एवं निकाय चुनाव प्रत्याशीयों ने निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर गम्भीर चर्चा की।

जिलाध्यक्ष विशाल गौतम एंव वरिष्ठ साथी डा० डी0के0 शर्मा ने निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर करते हुऐ आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी करनें पर जोर दिया। महा सचिव प० प्रान्त मनीष सिंह ने लखनऊ कार्यालय से प्राप्त अगामी रूपरेखा कार्यकर्ताओं के सम्मुख रखी और उनका मनोबल बढाते हुये कार्यकर्ताओं एवं प्रत्याशीयों का उत्साह वर्धन किया।

जिला कार्यकारिणी द्वारा योगेश दहिया निवासी पैरामाउण्ट सहारनपुर को जिले में लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने, जिलाध्यक्ष एंव जिला कार्यकारिणी का विरोध करनें उसके वजूद को न मानने, कार्यकर्ताओं को उनके विरूद्ध भडकाने एंव जिला प्रभारी द्वारा स्पष्ट मना करनें पर भी जिला कार्यकारिणी के समानान्तर मिटिंग बुलाने, गुटबाजी करनें निकाय चुनाव में भी जिला पार्टी संगठन को लगातार कमजोर करने तथा केवल स्वयं के लिये प्रचार करने तथा सहारनपुर प्रभारी द्वारा स्पष्ट मना करने पर भी पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने और घोर अनुशासन हीनता करने के कारण आज से 6 वर्षों के लिए आम आदमी पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा प० प्रान्त महासचिव श्री मनीष सिंह द्वारा प्रेष वार्ता में की गई।

Read also: कानपुर में युवक का शव मिलने से हडकंप

पूर्व में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने, गुट बाजी करनें अनुशासन हीनता के कारण भी 6 वर्षों के लिए पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है सभी निष्कासित व्यक्तियों से पार्टी का कोई कार्यकर्ता पार्टी सम्बन्धि कोई सम्बन्ध किसी प्रकार नहीं रखेगा। इन लोगो की मिटिंग में शामिल नहीं होगा ओर न ही पार्टी मिटिंग में इन्हे बुलायेगा । निष्कासित उक्त लोगो को पार्टी के झण्डे / टोपी या चुनाव चिन्ह प्रयोग करने की कोई अनुमति किसी प्रकार नहीं होगी।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button