ट्रेंडिंग

ठगिनी राजनीति का नंगा नाच ,अब बृजभूषण सिंह निकालेंगे रैली !

Politics News : यह गजब का देश है और गजब की राजनीति भी यहां चलती है। बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh) पर पहलवान लड़कियों के साथ यौन शोषण का आरोप है। उनपर एफआईआर भी दर्ज है लेकिन उनकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। उधर पहलवान महीने भर से जंतर मंतर पर धरना पर बैठे हैं लेकिन न तो सरकार के लोग इस पर कुछ बोल रहे हैं और न ही दिल्ली पुलिस सिंह को गिरफ्तार ही कर रही है। जो प्रधानमंत्री बार -बार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेचैन रहते दिखे हैं उनकी जुबान भी इस मामले पर नहीं खुल रही है। गृहमंत्री शाह को इससे कोई मतलब नहीं। यूपी के और भी कई नेता बीजेपी की सरकार में हैं लेकिन किसी की जुबान नहीं खुल रही। लगता है मानो देश में कुछ हुआ ही नहीं। धरनारत पहलवानों को या तो पागल समझा रहा है या फिर विपक्ष की राजनीति। देश के भीतर यह ऐसा खेल है जिसकी कल्पना नहीं की गई थी। और सबसे बड़ी बात तो यह है कि मीडिया से अब इस खबर को भी गयाब कर दी गई है।


लेकिन गोदी मीडिया और ठग पत्रकारों को एक बड़ी खबर जल्द ही हाथ लगने वाली है। जिस बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप है और बीजेपी जिसे अभी तक बचती रही है वही सिंह साहब अब एक बड़ी रैली अयोध्या में करने जा रहे हैं। डंका यह पीटा जा रहा है कि यह रैली यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनको बधाई देने के लिए निकाला जा रहा है। खबर के मुताबिक इस रैली में 11 लाख लोगों के जुटने की बात कही जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि इनमे समाज के हर क्षेत्र के बुद्धिजीवी भी शामिल होने। इसमें चर्चा भी होगी कि कानून का गलत उपयोग होना चाहिए या नहीं। चर्चा इस बात पर भी होगी कि राजनीति के जरिये किसी को फंसाने से कोई दोषी कैसे हो सकता है। क्या आरोप लगाने से कोई पापी हो जाएगा। जो खबर है उसके मुताबिक रैली में पर चर्चा की जाएगी और कुल मिलाकर सिंह साहब इस रैली के जरिये अपनी टकट का इजहार करेंगे।


बृजभूषण शरण सिंह की यह रैली बीजेपी को भी दबाव में रखने की कोशिश है। सिंह साहब बीजेपी को यह दिखाना चाह रहे हैं कि अगर उनकी गिरफ़्तारी होती है या फिर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई होती है तो आगमी चुनाव में बीजेपी को काफी नुकसान हो सकता है।


बृजभूषण शरण सिंह को लेकर बीजेपी क्या सोंचती है यह तो पार्टी का मामला हो सकता है लेकिन कोई सभ्य समाज यह जरूर मानता है कि बीजेपी की सरकार सिंह को बचा रही है। लोग यह भी मान रहे हैं कि इसका खामियाजा भी बीजेपी को उठाना पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि निकाय चुनाव में जीत से गदगद योगी सरकार भी सिंह से काफी खुश हिन्। सिंह के इलाके में बीजेपी को अच्छी खासी जीत निकाय चुनाव में हुई है। अब बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह यूपी के सीएम योगी के जन्मदिन पर पांच जून को अयोध्या के रामकथा पार्क में शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं। सरकार ने इस रैली की स्वीकृति भी दे दी है। कहा जा रहा है कि सिंह का यह शक्ति प्रदर्शन है।


बृजभूषण शरण सिंह के प्रतिनिधि हैं संजीव सिंह। उन्होंने कहा है कि इस पांच जून की महारैली में बुद्धिजीवियों से इस बात पर चर्चा होगी कि गंभीर अपराध के मामले में कानून के प्रावधानों का दुरुपयोग करने वालों से कैसे निपटा जाये।

Read Also: आखिर सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा कि मेइती को एसटी का दर्जा देने पर फिर से विचार करे सरकार !


कहा जा रहा है कि रैली में साधु संत भी शामिल होने ,महंथ भी शामिल होंगे ,राजनीतिक लोग भी शामिल होंगे और कानून के जानकार भी जुटेंगे। कई सामाजिक संगठनों को भी आमंत्रित किया गया है। कहा जा रहा है कि इस रैली में बिहार ,पंजाब ,हरियाणा, राजस्थान ,दिल्ली से भी लोग आएंगे और करीब 11 लाख रैली में जुटेंगे। इस खेल को देखकर यही कहा जा सकता है कि लोकतंत्र का ऐसा उपहास शायद ही कभी दिखा हो।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button