उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Hameerpur News: हमीरपुर सियार के काटने से घायल हुए ग्रामीणों के घर पहुँचे मुख्य वन संरक्षक सहित आला अफसर

Top officials including the Chief Forest Conservator reached the homes of villagers injured by jackal bites in Hameerpur

UP Hameerpur News: हमीरपुर जनपद के बीलपुर गांव में मंगलवार को बीहड़ से भटक कर गांव में घुसे सियार ने दो ग्रामीणों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। आक्रोशित ग्रामीणों ने घर में घुसे सियार को लाठी डंडो से पीट पीट कर मार दिया था। घटना के बाद विभाग के आला अफसरों की टीम ने गांव जाकर जानकारी ली है। तथा ग्रामीणों को आवश्यक जानकारी भी दी है।

सरीला क्षेत्र के बीलपुर गाँव का मामला है। बुधवार शाम को झांसी से आये मुख्य वन संरक्षक के.के. सिंह व बांदा के वन संरक्षक मनोज शुक्ला व प्रभागीय वनाधिकारी हमीरपुर अनिल कुमार श्रीवास्तव सहित वन विभाग के अफसरों ने बीलपुर जाकर निरीक्षण किया तथा घायलों व ग्रामीणों को उचित इलाज के लिए समझाया जिससे किसी प्रकार का इन्फेक्शन न फैल सके। वही मुख्य वन संरक्षक के. के. सिंह ने ग्रामीणो को समझाते हुए बताया कि कुत्ते की ही प्रजाति जैसा यह सियार जानवर है। जो खेतों व जंगलों में अधिकांश रूप से पाया जाता है। इसमें किसी प्रकार का जहर नहीं होता है इसमें कुत्ते जैसा ही वायरस होता है। इसलिए किसी भी समय किसी व्यक्ति को यह काटता है तो उसका तुरंत ही अस्पताल में पहुंचकर इलाज कराये। किसी भी झाड़ फूंक या अन्य अफवाहों में न पड़े। इस मौके पर उप प्रभागीय वनाधिकारी हमीरपुर, आदर्श कुमार सिंह, वनक्षेत्राधिकारी सरीला प्रवीण गुप्ता, डिप्टी रेंजर सुरजीत सिंह सहित मौदहा, राठ व हमीरपुर रेंज के रेंजर व वन दरोगा व ग्राम प्रधान सहित ग्रामीण सचिवालय में मौजूद रहे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button