SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Viral Video: चीन में कुत्ते का मीट खाने की परंपरा, भारतीय सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर का अनुभव वायरल

Tradition of eating dog meat in China, Indian social media influencer's experience goes viral

चीन की संस्कृति और वहां की खानपान परंपराएं दुनियाभर में जानी जासच्च,जो अक्सर विवादों का विषय बनती हैं। इनमें से एक है कुत्ते का मीट खाने की परंपरा, जो चीन के कुछ क्षेत्रों में आज भी जीवित है। हाल ही में, एक भारतीय सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने चीन की यात्रा की और वहां के इस विवादास्पद भोजन का अनुभव अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया। यह वीडियो वायरल हो चुका है और सोशल मीडिया पर इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

चीन में कुत्ते का मीट: एक पुरानी परंपरा

चीन के दक्षिणी हिस्सों में कुत्ते का मीट खाना एक पुरानी परंपरा है। यहां के कई लोग कुत्ते का मीट बड़े चाव से खाते हैं, और यह वहां के लिए आम बात है। सड़कों पर चलते हुए, आपको अक्सर कुत्ते का मीट पकाते हुए या बिकते हुए दिख जाएगा। हालांकि, यह प्रथा विवादास्पद रही है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी निंदा भी होती रही है। लेकिन चीन के कुछ हिस्सों में लोग इसे अभी भी अपने भोजन का हिस्सा मानते हैं।

सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर का अनुभव

हाल ही में, एक भारतीय सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने चीन की यात्रा की और वहां के इस खानपान की परंपरा का वीडियो बनाकर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे चीन की सड़कों पर कुत्ते का मीट पकाया जा रहा है। वीडियो की शुरुआत में एक बावर्ची को एक बड़े लोहे के बर्तन में कुत्ते का मीट पकाते हुए दिखाया गया है। जब इंफ्लुएंसर वहां खड़ी एक महिला से इसके बारे में पूछती है, तो वह इसे ‘डॉग मीट’ बताती है।

कुत्ते के पिंजरे: संस्कृति की कठोर सच्चाई

वीडियो में सबसे चौंकाने वाली बात तब दिखती है, जब कैमरा उन पिंजरों की ओर घुमाया जाता है, जिनमें कुत्ते बंद हैं। इन कुत्तों को खाने के लिए रखा गया है, और यह दृश्य दर्शकों को झकझोर कर रख देता है। यह वीडियो उन लोगों के लिए विशेष रूप से दिल दहलाने वाला है, जो कुत्तों को पालतू जानवर के रूप में देखते हैं और उनसे गहरा भावनात्मक जुड़ाव रखते हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो


वीडियो को इंस्टाग्राम पर @wanderingwithpaint नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और इसे पसंद किया है। कई लोगों ने इस पर कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।एक यूजर ने लिखा- क्या कोई ऐसा जानवर है जिसे चीन के लोग नहीं खाते। दूसरे ने कहा- चीन में कुत्तों के साथ बहुत गलत हो रहा है, पेटा वाले क्या कर रहे हैं। तीसरे ने लिखा- दुनिया का सबसे वफादार जानवर इंसानों की थाली में है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस वीडियो को लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं और इस परंपरा को खत्म करने की मांग की है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button