Live UpdateSliderहरियाणाहाल ही में

Haryana Minibus Accident: हरियाणा के अंबाला में दर्दनाक हादसा, 7 की मौत.. 20 घायल, वैष्णो देवी जा रही थी बस

Haryana Minibus Accident: हरियाणा के अंबाला जिले में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार की सुबह एक मिनीबस की एक ट्रक से टक्कर हो गई। मिनीबस और ट्रक की टक्कर होने से बस में सवार कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और एक ही परिवार के 20 से अधिक लोग घायल हो गए है। घायलों को तुरंत अंबाला कैंट के नूंह मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीटीआई द्वारा प्रकासित एक रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा अंबाला कैंट के करीब मोहरा गांव के पास हुआ था। सुचना मिलते ही पुलिस री टीम बचाव कार्य करने के लिए इलाके में पहुंची और इलाके के आसपास के स्थानीय लोगों ने टक्कर के कारण कुचली गई बस में घायलों की मदद की।

अंबाला कैंट के डॉ. कौशल कुमार ने बात चीत के दौरान एएनआई को बताया कि हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है। टेंपो ट्रैवलर में एक ही परिवार के करीब 20-30 लोग सवार होकर माता वैष्णो देवी जा रहे थे। घायलों का इलाज चल रहा है। यह बस उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के एक ही परिवार के लगभग 30 लोगों को लेकर जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रही थी।

कैसे हुआ हादसा

हादसे में सकुशल बचे परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनकी मिनी बस के आगे एक ट्रक चल रहा था और ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिया, जिसके कारण मिनीबस हाईवे पर ट्रक से टकरा गई, और ये हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि परिवार के 3 सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 की इलाज के समय अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि ट्रक चालक फरार है, लेकिन ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। और चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह हादसा हरियाणा के नूंह में बस में आग लगने की घटना के केवल छह दिन बाद ही हुआ है, जिसमें कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी। इन दोनों हादशो ने हरियाणा के लोगों के दिलों में दहशत पैदा कर दी है। नूंह के विधायक आफताब अहमद ने बताया कि यह दुर्घटना तब हुई जब बस श्रद्धालुओं को लेकर वृन्दावन से लौट रही थी। उन्होंने बताया कि हादसे में बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग घायल हो गए। घायलों को नूंह मेडिकल कॉलेज में भर्टी कराया गया है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button