ज़रा हट केट्रेंडिंगन्यूज़

महिला रखती है मर्दों की तरह देती हैं मूंछें, मूछों पर देती है ताव, जानें क्या है इसकी वजह ?

नई दिल्ली: आजकल युवाओं के बीच दाढ़ी-मूंछ रखने का क्रेज है। युवकों द्वारा मूंछों को ताव देकर चलना हमारे देश में काफी पुराना है। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि एक ऐसी महिला भी है जो पुरुषों की तरह अपनी मूंछों को ताव देती है, तो आप चौंक जाएंगे। अक्सर देखा जाता है कि हार्मोंस बिगड़ने की वजह से महिलाओं के चेहरे पर भी दाढ़ी-मूंछें निकल जाती हैं, जिसके चलते महिलाएं इन बालों को हटाने के लिए क्रीम, रेजर आदि का उपयोग करती हैं। लेकिन शायजा को मूंछें रखना बेहद पसंद है।

मैं वही करती हूं जो मैं पसंद करती हूं-शायजा

मूंछों को लेकर शायजा का कहना है कि उन्हें अपने बाल पसंद हैं और वो खुद को इसी तरह से अपना चुकी हैं। पहले वो अपने फेशियल हेयर्स को हमेशा साफ करवाती थीं मगर अचानक 5 साल पहले उन्हें लगा कि अब उन्हें बालों को साफ करने की जरूरत नहीं है। जिसके बाद शायजा ने बालों को साफ करना पूरी तरह बंद कर दिया। शायजा का कहना है कि दुनिया उनके बारे में क्या सोचती उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। वो अब वो बगैर मूंछों के नहीं रह सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Viral News नहीं देखा होगा आपने ऐसी ऑफिस, लंच ब्रेक में कर्मचारियों को मिलती है ये सुविधा, जानकर आप भी करना चाहेंगे इस जगह काम

शायजा का कहना है कि कोराना महामारी के दौरान उन्हें मास्क लगाना पसंद नही था क्योंकि उससे उनकी मूंछ ढक जाती थी। बता दें कि शायजा की फैमली भी आज उसे सपोर्ट करती हैं। उनकी बेटी उनसे कहती है की मूंछ उनपर अच्छी लगती है। शायजा का मानना है कि ऐसी जिंदगी जीनी चाहिए जिससे उन्हें खुशी मिले। बता दें कि शायजा दुनिया की पहली ऐसी महिला नहीं है जिन्हें मूंछ रखने का शौक है, गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, 2016 में, बॉडी पॉज़िटिविटी की प्रचारक  हरनाम कौर पूरी दाढ़ी रखने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला बनी थीं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button