Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

दिल्लीवासी हो जाओ सावधान अभी और गिरेगा पारा

Weather: उत्तर-पश्चिम की दिशाओं से चल रही भीषण ठंडी हवाओं की वजह से देश की राजधानी दिल्ली कांप रही है. दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी कड़ाके की भीषण ठंड पड़ रही है. बीते बृहस्पतिवार की सुबह जनवरी में दूसरी बार सबसे भीषण ठंड रही है. वहीं आज न्यूनतम तापमान में गिरावट का अनुमान जताया जा रहा है. आपको बता दें कि दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आसमान से लेकर जमीन तक की यातायात प्रभावित हो रही है. भीषण कोहरे के चलते सड़कों पर वाहन की रफ्तार धीमी हो गई है. वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार यानी आज की सुबह दिल्ली NCR के कई इलाकों में भीषण कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार आज के न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. IMD की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में बृहस्पतिवार की रात न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके साथ भीषण घने कोहरे की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली लगभग 23 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार यानी आज दोपहर से लेकर शाम तक आसमान साफ रहेगा. वहीं दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा छाया रह सकता है. इस दौरान अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

Also Read: Latest Hindi News Weather delhi । News Today in Hindi

बीते गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो सामान्य से 2 डिग्री कम है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है. जाफरपुर में सबसे ज्यादा ठंडा रहा. इसके साथ ही यहां अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था

मौसम विभाग ने आने वाले 17 जनवरी तक सुबह कोहरा छाने का अनुमान जताया जा रहा है इसके साथ ही संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि शनिवार से दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़त होगी. मौसम विभाग के अनुसार दिन में आसमान साफ रहने की वजह से रात में पारा गिर सकता है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

ट्रेनों की रफ्तार हुई धीमी, विमानों पर भी पड़ा असर

आने जाने वाले यात्रियों के लिए भीषण ठंड और कोहरे का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लंबी दूरी तय करने वाले यातायात के संसाधन भीषण कोहरे से प्रभावित हो रहे हैं. ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है इसके साथ ही विमानों की उड़ान भी प्रभावित हो रही है. बीते गुरुवार को 150 से अधिक ट्रेनें अपने तय समय पर संचालित नहीं हुईं तो लगभग 240 से अधिक विमान भी रनवे से 15 मिनट से 1 घंटे तक की देरी से आने-जाने के लिए मजबूर है लगातार हो रही देरी से यात्रियों की भारी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button