Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशदिल्लीबड़ी खबरराजनीति

बीजेपी से जंग के लिए आज I.N.D.I.A गठबंधन के नेता बनाएंगे रणनीति!

I.N.D.I.A Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में बस अब कुछ दिनों का वक्त बाकी है, लेकिन इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) में सीट बंटवारे पर खींचतान जारी है। कई राज्यों में इस मुद्दे को लेकर सियासी रार है। ऐसे मुद्दों को जल्दी से जल्दी हल कराने के लिए आज गठबंधन में शामिल दलों की वर्चुअल मीटिंग बुलाई गई है। जिसमें शरद पवार (Sharad Pawar), उद्धव ठाकरे, स्टालिन और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सहित 14 पार्टियों के नेता शामिल होंगे। हालांकि आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejaswi Yadav) का दावा है कि गठबंधन में सीट शेयरिंग पर कोई समस्या नहीं है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

खबर है कि बैठक में संयोजक की नियुक्ति, सीट बंटवारे (Seat Sharing) पर चर्चा होने की उम्मीद है। साथ ही लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की तैयारी को अंतिम रूप देने और गठबंधन मजबूत करने की रणनीति भी तय हो सकती है। इसके अलावा कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) में सहयोगी दलों के शामिल होने को लेकर भी बात होगी। हैरानी की बात तो ये है कि ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। उनका पहले से ही कार्यक्रम तय बताया जा रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

टीएमसी (TMC) की तरफ से किसी प्रतिनिधि के भी बैठक में आने की संभावना नहीं है। यानी की संकेत साफ है विपक्ष में सब कुछ ठीक नहीं है। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का बैठक में शामिल नहीं होना ये इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के लिए अच्छी खबर नहीं है। तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे पर तय मीटिंग टालने की भड़ास समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर निकाली। उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी को धोखेबाज और बेईमान बताया। आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में गठबंधन और सहयोगी दलों को लेकर गंभीर नहीं । हालांकि बाद में इस ट्वीट को डिलिट कर दिया गया। लेकिन तब तक दोनों की खींचतान एक बार फिर सामने आ चुकी थी।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) इस पूरे मुद्दे पर विपक्ष को घेरने का काम कर रही है। बीजेपी (Bharatiya Janta Party)  के नेता कह रहे हैं कि गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है। दिल्ली (Delhi) और पंजाब (Punjab) में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और आप की दूसरे दौर की बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ। हालांकि आप का दावा है कि मीटिंग पॉजिटिव रही। कांग्रेस भी कुछ ऐसा ही दावा करती दिखी और कहा कि बात बनने तक बैठकों का दौर जारी रहेगा। लेकिन कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व इन बातों को तबज्जो देने के मूड में नजर नहीं आ रहा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button